उच्च स्तरीय जांच होने पर सीएमओ का भ्रष्टाचार होगा उजागर 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो बांदा। सीएमओ की मनमानी चरम पर है । जल्द ही सीएमओ आफिस के कई मामले हो सकते है उजागर फर्जी चिकित्सालयों को बांटे गये है रजिस्ट्रेशन सार्टीफिकेट

बाँदा सीएमओ विभाग में बड़े पैमाने पर  भ्रष्टाचार फैला हुआ है। नौकरी के विज्ञापन जनपद में आने वाले अखबारों में नहीं छपवाया जाता है बल्कि इलाहाबाद से छपने वाले दैनिक जागरण अखबार में सीएमओ छपवाते है ताकि यहां के लोगो को पता न चल सके।

सूत्रों के मुताबिक सीएमओ ने डॉक्टरों सहित अन्य पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है लेकिन यह विज्ञापन इलाहाबाद से प्रकाशित होने वाले दैनिक जागरण अखबार में छपवाया है,जबकि जनपद में एक भी प्रति नही आती है।कोई जारी विज्ञापन पढ़ भी नही पता है । ऐसी स्थिति में यहां के डॉक्टरों के साथ धोखा दिया जा रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जनपद में कानपुर, झांसी एडिशन के ही दैनिक जागरण आता है। इलाहाबाद दैनिक जागरण की तो पीडीएफ तक नहीं आती है। चोरी छिपे विज्ञापन जारी कर सीएमओ मोटी रकम कमाने का ताना बाना बुन रहे है। अगर जांच हो तो सीएमओ के घोटाले उजगार हो सकते है।लोगो ने जिलाधिकारी से जांच करवाए जाने की मांग की है।वहीं जब सूचना विभाग से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि जनपद में दैनिक जागरण इलाहाबाद का कोई भी प्रतिनिधि नही है यदि उस अखबार को विज्ञापन दिया जा रहा है तो जिलाधिकारी सहित विभाग को पत्र लिखा जाएगा वहीं खबर छपने के बाद और दैनिक अमृत प्रभात और नॉर्दर्न पत्रिका पर खबर चलते ही निदेशक महोदय ने लखनऊ सचिवालय ने संज्ञान लेकर बाँदा के , जिलाधिकारी को सम्बंधित मामले की जांच कराकर कार्यवाही करने को कहा है और सीएमओ बाँदा से भी उपरोक्त मामले मे स्पष्टीकरण मांगा गया है । अगर जांच होगी तो पूर्व मे प्रकाशित कई टेंडरो / विज्ञापनो का फर्जीवाडा प्रकाश मे आयेगा । पत्रांक संख्या 4377 दिनांक 24/7/24 को प्रकाशन के लिये दैनिक जागरण प्रयागराज संस्करण को भेजकर प्रकाशित भी कराया गया है और देखनेवाली बात तो यह है कि बाँदा के सूचना विभाग ने कैसे उस समाचार पत्र को वेरीफाई कर दिया क्योकि दैनिक जागरण प्रयागराज का बाँदा मे ना तो कोई संवाददाता है और नाही ये समाचारपत्र जनपद बाँदा मे प्रचलित है फिर कैसे उस विज्ञापन को वेरीफाई किया गया जिससे… उसका भुगतान हो सके । पूरे मामले की तह मे जाने पर ऐसे ना जाने कितने विज्ञापन बाँदा जनपद के विभिन्न विभागो द्वारा प्रकाशित कराकर जनपद वासियो के साथ धोखा कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.