खेलते वक्त 6 साल की बच्ची नाले में बही, मचा हड़कंप

 

लखनऊ: बच्चे बारिश में खेल रहे हैं। खेल-खेल में उनकी गेंद नाली के पास चली जाती है। सात साल की एक बच्ची गेंद उठाने जाती है। पैर फिसलता है, वह नाली में गिर जाती है।  यह भयावह दृश्य राजधानी लखनऊ का है। वजीरगंज के गौसगंज इलाके के मकान नंबर 193/75 में इरफान किराए पर रहते हैा। उनके साथ पत्नी रौशन, बेटी नाजिया, नसरा  बेटे अयान  रहते हैं। इरफान ठेले पर क्रॉकरी बेचते हैं, पत्नी घरों में साफ-सफाई का काम करती हैं।

बुधवार दिन में रौशन काम पर गई हुई थी। 3:30 बजे तेज बारिश होने लगी। नाजिया, नसरा, अयान और मोहल्ले के बच्चों के साथ बारिश में खेलने लगे। बॉल से खेलते-खेलते बच्चे वजीरगंज कोतवाली के करीब पहुंच गए। कोतवाली के सामने जलभराव था। ढलान होने के कारण वहां नालियों में पानी का बहाव तेज था। इसी बीच, नसरा के हाथ से बॉल छूट गई, जिसे उठाने के लिए वह नाली की ओर चली गई। नाली के पास मिट्टी का ढेर था। बॉल उठाने के लिए जैसे ही नीचे झुकी, उसका पैर गिली मिट्टी के कारण फिसल गया। वह चौड़ी नाली में गिर गई।

आस-पास के लोगों ने बच्ची को तलाशा पर वह नाली में दिखी नहीं। करीब 10 मीटर के बाद नाली, नाले से जुड़ती है। माना जा रहा है नसरा उसी में बह गई। हादसे की जानकारी पाकर मौके पर पिता इरफान और पुलिस पहुंची गई। पुलिस की सूचना पर दमकल कर्मी भी मौके पहुंच गए। नाली जहां नाले से जुड़ती है वहां कूड़ा हटा कर नसरा को तलाशा गया पर वह नहीं मिली। नाला जहां गोमती नदी से मिलता है उस पॉइट पर गोताखोर देर रात तक बच्ची की तलाश करते रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.