धर्म परिवर्तन के लिए ब्राह्मण युवती का ब्रेन वॉश

 

हिमाचल प्रदेश के संजौली में मस्जिद विवाद के बीच एक ब्राह्मण युवती द्वारा इस्लाम धर्म अपनाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में युवती के परिजनों ने औट पुलिस थाने में एफआईआर कराई है। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ है। परिजनों ने मुताहिर शदरयार उर्फ साहिल, रिजवान व एक स्थानीय हिंदू मित्र शिवानी नौटियाल पर बेटी को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने के आरोप लगाए हैं।

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने युवती के बयान कलम बद्ध कर लिए हैं, जिसमें युवती कह रही है कि उसने स्वेच्छा से इस्लाम को अपनाया है। उस पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। सूचना के अनुसार, मंडी जिला के औट क्षेत्र की युवती पंजाब में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही थी। पढ़ाई के बाद उसने 8 से 9 महीने प्राइवेट नौकरी भी की।

इस दौरान वह कुछ मुस्लिम लड़कों के संपर्क में आई और उसने धर्म परिवर्तन कर दिया। फिलहाल युवती ने कुछ समय पहले नौकरी छोड़ दी है और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। इन दिनों वह औट में अपने घर पर है। इस दौरान उसकी गतिविधियां देखकर परिजन हैरान हो गए। युवती के परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनकी बेटी घर पर इस्लाम धर्म से संबंधित गतिविधियां कर रही हैं। इस वजह से पूरे घर का माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

परिजनों ने उनकी बेटी के इस्लाम धर्म में जाने के पीछे साजिश और किसी मुस्लिम युवक के होने की शंका जाहिर की है। परिजनों का कहना है कि साजिश के तहत उनकी बेटी का ब्रेनवॉश किया गया और अब वह अपने धर्म को भूल कर इस्लाम धर्म के बारे में बातें कर रही है। परिजनों के अनुसार, पंजाब में ही उनकी बेटी का ब्रेनवॉश किया गया। परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में इस मामले में छानबीन करके कार्रवाई की मांग की है। SP मंडी साक्षी वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया, परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उस हिसाब से आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.