स्कूली छात्राओं को हिजाब पहनाने पर हंगामा, हिंदू संगठनों-ग्रामीणों का प्रदर्शन

 

हरियाणा के सोनीपत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के गांव बड़ौली के सरकारी स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने पर बवाल हो गया। ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार 11 सितंबर को गांव के सरकारी स्कूल में शिक्षकों ने ईद के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम करवाया। इस कार्यक्रम में छात्राओं ने एक नाटक की प्रस्तुति दी, जिसमें छात्राओं को हिजाब पहनाए गए। स्कूल में कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। हालांकि, बवाल तब हुआ जब गुरुवार को इस कार्यक्रम के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इनमें आरोप लगाया गया कि स्कूल में बच्चों को मुस्लिम धर्म का पाठ पढ़ाया जा रहा है। इन फोटोज के वायरल होने के बाद हिंदू संगठन सक्रिय हुए।

शुक्रवार को अखंड हिंदू स्वाभिमान संगठन के अध्यक्ष मनीष राई की अगुआई में उन्होंने स्थानीय लोगों को साथ लिया और स्कूल पहुंच गए। वहां उन्होंने स्कूल प्रशासन और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों को मुस्लिम बनने की शिक्षा की दी जा रही है। सरकारी स्कूल में हंगामे की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन पुलिस को मौके पर भेजा गया। पुलिस ने ग्रामीणों और हिंदू वर्करों को शांत कराया। हिंदू संगठन के लोगों ने आरोप लगाते हुए मांग की कि स्कूल के पूरे स्टाफ का तबादला किया जाए। वहीं, लोगों के बीच पहुंचीं स्कूल की प्रिंसिपल प्रवीण गुलिया ने भी ग्रामीणों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से बात की। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के आदेश पर स्कूल में सर्व धर्म के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। ईद के उपलक्ष्य में भी कार्यक्रम हुआ था।

इसके बाद भी ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। वे लगातार छात्राओं को हिजाब पहनाने पर रोष जता रहे थे। बाद में विवाद बढ़ता देख स्कूल प्रिंसिपल ने माफी मांगी और भरोसा दिलाया कि आगे से हिंदू धर्म काे ठेस पहुंचाने वाले ऐसे कार्यक्रम स्कूल में नहीं होंगे। इसके बाद लोग शांत हुए। वहीं, इस मामले में सोनीपत के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) जितेंद्र कुमार ने कहा है कि स्कूल में ग्रामीणों के हंगामे की सूचना मिली है। हम पूरी रिपोर्ट ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल के कार्यक्रम में किसी धर्म को ठेस पहुंचाने का कोई मकसद नहीं था। उन्होंने कहा कि आगे से इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.