दबंगों द्वारा दलित के खेतों पर जबरन कब्जा, लेखपाल नहीं कर रहा आदेशों का अनुपालन

- मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में 02 अक्टूबर से धरना एवं भूख हड़ताल की दी चेतावनी

ब्यूरो मुन्ना बक्श न्यूज़ वाणी बांदा। आजादी प्राप्त होने के 78 वर्षों बाद भी दबंग की दबंगई अभी तक कम नहीं हुई और दलितो पर उत्पीड़न जारी है, योगी जी भय मुक्त समाज गुण्डा मुक्त प्रदेश बनाने में जुटे हुए हैं उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बने यह प्रयास जारी लेकिन, प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कार्य शैली में कोई परिवर्तन होते नहीं दिख रहा है इसीलिए भूमि धार डाल्टन की भूमि पर जबरन दबंग द्वारा कब्जा बरकरार है दलितों के नाम भूमि होते हुए भी लेखपाल द्वारा उनकी भूमि की माप नहीं की जा रही है। सन 76 से आज तक हाई कोर्ट एवं प्रशासनिक उच्च अधिकारियों के आदेशों के बावजूद भूमिधधर होते हुए भी दलित वर्ग के यह लोग अपने आप को असहाय महसूस कर रहे हैं इनकी कहीं कोई सुनाई नहीं हो रही है।

दलित वर्ग की 80 वर्षीय वृद्ध डोलिया पत्नी स्वर्गीय ज्वाला प्रसाद आज ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बताया कि उप जिला अधिकारी पैलानी के आदेश के बावजूद लेखपाल पैलानी उनकी भूमि की पैमाइश करने नहीं जा रहा है कई बार मांग करने के बावजूद व्यक्तिगत रूप से कहने के बाद भी लेखपाल की कार्यशैली में कोई परिवर्तन नहीं है और दबंग खूब फल फूल रहा है। पत्र में भोलिया ने बताया किशन 1976 से लगातार जमीन पर कब्ज होने के लिए जिले से लेकर हाईकोर्ट तक हमने लड़ाई लड़ी सभी आदेशों के बावजूद भी हमें हमारी जमीन पर कब्जा नहीं मिल रहा है लेखपाल हमारा खेत नापने ही नहीं जा रहा है लड़के-लड़ते मै अति बूढी अवस्था की हो गई हूं। कोई सुनाई नहीं हो रही है ।

हमारी कोई सुनने वाला नहीं पैलानी डेरा निवासी फूलचंद पुत्र टिर्रा यादव दबंग किस्म का व्यक्ति है जो हमारी भूमि पर जबरन कब्जा किए हुए हैं यदि हम फसल बोते हैं तो वह जबरन उसे काट कर ले जाता है हमारी कोई सुनाई नहीं होती है इसलिए हम सब ने यह निर्णय लिया है कि आगामी 02 अक्टूबर से तहसील प्रांगण पैलानी में ही प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए अनिश्चितकालीन धरना देंगे फिर भी यह सुनाई नहीं होती तो मैं भोलिया पत्नी ज्वाला प्रसाद भूख हड़ताल करने पर मजबूर हूंगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन एवं लेखपाल पर होगी, भोलिया ने पत्र में कहा कि योगी जी तो बहुत कुछ कर रहे हैं लेकिन ऐसे कर्मचारी जो जनता का काम ना कर सरकार को बदनाम करने में लगे हुए हैं इनकी मानसिकता सरकार को बदनाम करने की है इसीलिए यह जनता का काम नहीं करते हैं उन्होंने मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया है कि ऐसे कर्मचारियों को सबक सिखाया जाना चाहिए जिससे यह जनता का कार्य समय पर करें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.