आधार सेंटरों में हो रही धांधली ,जनता से धन उगाही का आरोप

 

ब्यूरो मुन्ना बक्श न्यूज़ वाणी पैलानी , बांदा । पैलानी में फिरोज कामन सर्विस सेंटर (जनसेवा केंद्र) में जसपुरा बीआरसी की सरकारी आधार कार्ड अपडेट मशीन को बीआरसी में तैनात अनुदेशक द्वारा अवैध व गलत तरीके से बीआरसी जसपुरा के अलावा पैलानी में फिरोज जनसेवा केंद्र व पैलानी डेरा में मंगल चंदेल जनसेवा केंद्र में चलाए जाने व क्षेत्रीय लोगों से राशन कार्ड की केवाईसी (आधार; बैंक लिंक) कराने के नाम पर अवैध वसूली के संबंध में उपजिलाधिकारी पैलानी को लिखित शिकायती पत्र देकर बताया कि इस समय राशन कार्ड की केवाईसी का काम चल रहा है पैलानी में डाकखाने में व जसपुरा में बीआरसी में सरकारी आधार जनसेवा केंद्र है !

क्षेत्रीय लोग जब इन स्थानों में अपने आधार अपडेट कराने के लिए बीआरसी जसपुरा जाते हैं तो वहां का अनुदेशक विजय सिंह ग्रामीण जनता को बिना काम किए बहाना बनाकर वापस कर देता है और कहता है कि मशीन खराब है फिंगर अपडेट नहीं होगा ! क्षेत्र के लोग महिलाएं बच्चे परेशान होते रहते हैं !

किसान नेता पुष्पेंद्र सिंह चुनाले ने बताया कि केवाईसी के बिना गांव का कोटेदार राशन देने से मना करता है !

इसलिए सभी लोग अपनी केवाईसी आधार कार्ड में बायो मैट्रिक कराने के लिए सरकारी आधार सेंटर बीआरसी जसपुरा जाते हैं वहां पुहंचने पर सरकारी अनुदेशक विजय सिंह क्षेत्र के लोगों से कहता है कि मशीन ख़राब है या फिर सर्वर नही है अगर काम कराना है तो फिरोज जनसेवा केंद्र पैलानी में पहुंचो ! या फिर सद्दाम जनसेवा केंद्र पैलानी

बीआरसी अनुदेशक विजय शाम को लैपटॉप और सरकारी बायो मैट्रिक मशीन लेकर दोनो सेंटरों में पहुंचकर क्षेत्रीय जनता से केवाईसी के नाम पर हजारों रुपए की अवैध वसूली करते हैं !

गरीब जनता राशन कार्ड कटने व राशन न मिलने के डर से इनको ज्यादा पैसे देकर अपनी केवाईसी कराने को मजबूर हैं !

किसान नेता चुनाले ने मांग किया है कि

अगर बीआरसी जसपुरा की सरकारी बायो मैट्रिक मशीन की लोकेशन की जांच कराई जाए तो सब कुछ सामने आ जाएगा !अनुदेशक विजय की मिलीभगत से सद्दाम जनसेवा केंद्र पैलानी व फिरोज जनसेवा केंद्र पैलानी क्षेत्र की गरीब जनता का जमकर शोषण कर रहे हैं !

महोदय आपसे निवेदन है की जल्द से जल्द जांच करवाकर उक्त दोषी सभी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने व दोनो जनसेवा केंद्रों को तत्काल बंद कराए जिससे क्षेत्रीय जनता लुटने से बचे !

सरकारी आधार व बायो मैट्रिक सेंटर जसपुरा बीआरसी से हटाकर अन्यऔर कहीं या फिर तहसील प्रांगण पैलानी में करें जिससे क्षेत्रीय जनता लुटने से बचे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.