गाजियाबाद फैक्ट्री में भीषण आग: करोड़ों रुपए का सामान राख

 

गाजियाबाद के मोदी नगर में गुरुवार देर रात 2 बजे एक सर्जिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। नगर की आदर्श नगर कॉलोनी निवासी विकास कुमार की निवाड़ी रोड स्थित ऊंची सड़क पर सर्जिकल का सामान बनाने की फैक्ट्री है। जो करीब 30-35 साल पुरानी है। इसके मालिक मोदीनगर निवासी विकास हैं। इस फैक्ट्री में खासतौर पर गर्म पट्टी बनती है। फैक्ट्री में करीब 30-40 कर्मचारी काम करते हैं। रात के समय फैक्ट्री में काम बंद रहता है, इसलिए कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था।

यहां तक कि सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं था। जब रात दो बजे आग फैलनी शुरू हुई तो पड़ोस में रहने वाले लोगों ने फैक्ट्री मालिक विकास को फोन करके सूचना दी। इसके बाद बचाव-राहत कार्य शुरू हुआ। फैक्ट्री के आसपास करीब 130 से 150 घर मौजूद हैं। करीब 7 घरों में मामूली रूप से दरार आई है। सूचना पर दमकल विभाग के एफएसओ अमित चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया- रात 2 बजे के आसपास आग लगी थी। आग को बुझाने के लिए गाजियाबाद, बागपत, नोएडा आदि जिलों से दमकल गाड़ियां बुलाई गईं। करीब 100 से ज्यादा राउंड लगाकर इन दमकल गाड़ियों ने आग पर पानी की बौछार की। सुबह करीब 9 बजे के आसपास आग बुझा दी गई है, हालांकि अभी कूलिंग का काम जारी है, ताकि आग दोबारा न भड़कने पाए।

प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगना माना जा रहा है। इस अग्निकांड में बिल्डिंग के पीछे का कुछ पार्ट डैमेज हुआ है। 2 से 3 करोड़ रुपए का नुकसान फैक्ट्री मालिक विकास के अनुसार- करीब दो से तीन करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका है। करीब एक करोड़ रुपए की तैयार पट्टियां जल गईं, जिनका ऑर्डर जाने वाला था। इसके अलावा रॉ मैटीरियल और मशीनें भी जल गई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.