रेलवे ट्रैक पर खंबा रखने वाले आरोपी गिफ्तार, आख़िर किया वजह थी पढ़ें पूरी ख़बर

 

 

उत्तर प्रदेश के रामपुर में राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने रेल ट्रैक पर लोहे का खंभा रखने के आरोप में संदीप चौहान और विजेंद्र उर्फ टिंकू को गिरफ्तार किया है. 18 सितंबर की रात में देहरादून से काठगोदाम जा रही नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलेट ने रामपुर के बिलासपुर थाना इलाके में ट्रैक पर एक लोहे का खंभा पड़ा हुआ देख इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को हादसे का शिकार होने से बचा लिया था.

लोको पायलट की सूचना पर रेलवे और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था. रामपुर पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया था. रामपुर जीआरपी ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी और मुरादाबाद के एसपी रेल ने जांच टीम का गठन कर मामले की पड़ताल करने के निर्देश दिए थेइस घटना के बाद एसपी रेल आशुतोष शुक्ला ने बताया था कि ये रुद्रपुर स्टेशन से लगभग डेढ़ किलोमीटर पहले रामपुर की तरफ से नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस रुद्रपुर की तरफ जा रही थी. वहां पटरी पर एक पुराना बिजली का पोल रख दिया गया था, गाड़ी के ड्राइवर ने समय से उसे देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगा करके ट्रेन को रोक दिया था.

इससे किसी तरह की कोई दुर्घटना वहां पर नहीं हुई थी. हम लोगों ने देखा कि लोहे का एक खंभा वहां झाड़ी में पड़ा हुआ था जिसे किसी ने उठा कर ट्रैक पर रख दिया था. यह घटना 18 सितंबर की रात्रि लगभाग 10 बजकर 5 मिनट की है और उससे कुछ पहले रात में 9 बजकर 38 मिनट पर काठ गोदाम एक्सप्रेस ट्रेन रामपुर की तरफ को गुजरी थी, उसे समय ट्रैक क्लियर था.

यह घटना लगभग 10:00 बजे या उससे कुछ पहले की थी, जब ट्रैक पर खंभा रखा गया था. सीनियर सेक्शन आफिसर रुद्रपुर की तरफ से तहरीर दी गयी थी जिसके आधार पर रामपुर जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. रेलवे पुलिस ने आज इन दोनों आरोपियों संदीप चौहान और विजेंद्र उर्फ टिंकू को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है. एसपी रेल मुरादाबाद आशुतोष शुक्ल ने आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का नगद इनाम देकर पुरस्कृत किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.