हॉस्टल की पांचवीं मंजिल से गिरकर युवक की मौत

 

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय के हॉस्टल में देर रात एक बड़ा हादसा समाने आया है. हॉस्टल की छत से गिरने के कारण एक छात्र की गिरने से मौत हो गई है. ये हादसा देर रात शुक्रवार को पेश आया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि छात्र हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के एसबीएस (शहीद भगत सिंह) हॉस्टल की 5वीं मंजिल से अचानक गिर गया.

मृतक युवक हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में विधि विभाग (लॉ) में प्रथम वर्ष का छात्र था. मृतक युवक की पहचान अखिल निवासी किन्नौर के रूप में हुई है. सूचना के अनुसार पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोर्स्टमार्टम के लिए IGMC भेज दिया है. जहां आज युवक का पोर्स्टमार्टम किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्र देवराज ने बताया कि युवक हॉस्टल से कैसे गिरा फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस मौके पहुंच गई है. घटना स्थल को सील कर दिया गया है और मामले की जांच में जुट गई है. एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि , ‘पुलिस मामले की जांच कर रही है. छात्र पांचवी मंजिल से कैसे गिरा इसकी छानबीन की जा रही है. शव का आईजीएमसी में पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.’

वहीं, छात्र की मौत को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मुखर हो गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ कुलपति और प्रति कुलपति का विरोध व घेराव करने की तैयारी में है. आज विश्वविद्यालय में ईसी (कार्यकारी परिषद) की बैठक भी होने जा रही है. इस बैठक को रद्द करने की मांग की जा रही है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.