शौहर को चढ़ा निकाह का चस्का, 12 शादियों से परेशान बीवी ने उठाया बड़ा कदम

 

झारखंड के रांची से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां रांची के बरियातू सतार कॉलोनी की रहने वाली पौलिना हेमरोम ने अपने ही पति फिरोज आलम के खिलाफ, धर्मांतरण कराने जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और प्रताड़ित कर घर से निकलना सहित और भी बहुत से आरोप लगाए हैं. महिला ने अपने ही पति फिरोज आलम और ससुराल पक्ष की अन्य महिलाएं, जिसमें ननद शहनाज खातून , निखत परवीन और रहनुमा खातून शामिल हैं, चारों के खिलाफ रांची के एसटी एससी थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

अपने शिकायत में पीड़िता पौलिना होमरोम ने बताया है कि साल 1992 में उसकी शादी फिरोज आलम के साथ हुई थी. वह फिरोज आलम की दूसरी पत्नी है. पौलिना हेमरोम ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके पति फिरोज ने घर में चार पत्नियों को रखा है. इसके साथ ही, अन्य 10 से 12 महिलाओं का अब तक धर्मांतरण कर शादी कर चुका है. पति फिरोज कई बार पौलिना हेमरोम का भी धर्मांतरण करने की कोशिश की है.

हालांकि, उसके राजी नहीं होने के बाद पति समेत ससुराल के लोग शादी के बाद से ही उसे अलग-अलग तरह से प्रताड़ित करने लगे. इसके साथ ही जाति सूचक गाली भी देते आ रहे थे. इसके साथ ही पीड़ित महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके पति और ससुराल पक्ष के द्वारा उसे उसके हक से वंचित किया जा रहा है.

वह धर्मांतरण के लिए तैयार नहीं हुई थी, लगातार ससुराल पक्ष के द्वारा जाति सूचक गालियां देकर उसे प्रताड़ित किया जाता है, जिससे परेशान होकर उसने रांची के एसटी एससी थाने में पति फिरोज आलम , नंद शहनाज खातून निखत परवीन और रहनुमा खातून के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए इंसाफ की मांग की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.