छात्राओं से साफ कराया स्कूल टॉयलेट, वीडियो वायरल पर एक्शन

 

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां प्राथमिक विद्यालय में छात्राओं से शौचालय साफ कराया गया. दरअसल, बरेली के दमखोदा ब्लॉक के गरगईया प्राथमिक विद्यालय में छात्राओं से शौचालय साफ कराने का मामला सामने आया है. उसके बाद दमखोदा के खंड शिक्षा अधिकारी ने मौके का निरीक्षण किया और वहां जाकर इसकी जांच की.

जांच में उन्होंने वीडियो को सात-आठ महीने पुराना बताया है. जांच में पाया गया है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक हैदर अली और सहायक अध्यापक जगदीश राजवीर और शिक्षामित्र लाखन सिंह के बीच विवाद की वजह से इसका वीडियो वायरल किया गया है. वीडियो में कई टीचर दूसरे स्कूल के टीचर की छात्राओं से शौचालय साफ करवाने के बाद एक और वीडियो को वायरल हुआ था.

वही बीएसए ने प्रधानाध्यापक हैदर अली और सहायक अध्यापक जगदीश को निलंबित कर दिया है. वायरल वीडियो की जांच और छात्राओं से पूछताछ के बाद बीएसए ने कार्रवाई की है. वायरल वीडियो में छात्रा शौचालय की सफाई करते हुई दिखाई दे रही है. वहीं टीचर का कहना है कि छात्राएं बहकावे में उनका नाम ले रही हैं. शौचालय साफ नहीं कराया जाता है.

प्रधानाध्यापक ने बताया यह वीडियो उनकी अनुपस्थिति में बनाया गया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने प्रधानाध्यापक हैदर अली और सहायक अध्यापक जगदीश को शैक्षिक गतिविधियों में रुचि न लेने और आपसी विवाद की वजह से विद्यालय में राजनीति के कारण वीडियो वायरल होने से पर स्कूल की छवि धूमिल की जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.