आईआईटी-जेईई के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक छात्र ने कोचिंग सेंटर के सामने वाली बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली.  मामला लखनऊ के हजरतगंज थाने का है. युवक ने शनिवार सुबह आठ 8 बजे कोचिंग सेंटर के सामने वाली कॉमर्स हाउस बिल्डिंग के 8 वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या की है. छात्र के कूदने का पता चलते ही कोचिंग सेंटर में हड़कंप मच गया. छात्र रोजाना की तरह आज भी कोचिंग सेंटर पहुंचा था.

कोचिंग सेंटर पहुंचने के बाद छात्र ने अपना बैग और मोबाइल कोचिंग सेंटर में रखा और फिर वह कॉमर्स हाउस बिल्डिंग के 8 वें मंजिल पर चला गया. छत पर पहुंचने के बाद छात्र ने वहां से छलांग मार दी. पुलिस ने बताया कि उनको कॉमर्स हाउस बिल्डिंग के गार्ड ने सुबह करीब 8 बजे छात्र के आत्महत्या करने की सूचना दी थी. युवक के 8 वें फ्लोर से कूदने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल छात्र को लोगों की मदद से सिविल अस्पताल लेकर गई, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई चुकी थी.

छात्र की पहचान जानकीपुरम निवासी आदित्य के रूप में हुई है. आदित्य जानकीपुरम में अपने चाचा-चाची के साथ रहकर IIT-JEE की तैयारी कर रहा था. आदित्य के माता-पिता नोएडा में रहते है. आदित्य के पिता विनय दुबे एक कंपनी में लीगल एडवाइजर का काम करते है, जबकि मां हाउस वाइफ है. छात्र ने जिस बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या की है, उस पर ताला लगा रहता था.

हालांकि, बिल्डिंग में घुसने के लिए आदित्य ने फायर पाइप का सहारा लिया और 8 वें फ्लोर तक पहुंच गया. इसके बाद उसने वहां से छलांग लगा दी. पुलिस ने छात्र के शव को पंचानामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसी के साथ पुलिस कोचिंग सेंटर और आत्महत्या करने वाली जगह के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में जुट गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.