ड्राइवर के रील बनाने में हुआ सड़क हादसा 3 की मौत, 54 जख्मी

 

गुजरात के प्रसिद्ध तीर्थस्थल अंबाजी में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 54 से ज्यादा घायल हो गए। 5-6 लोगों की हालत गंभीर है। बस में करीब 60 यात्री सवार थे। हादसा अंबाजी के त्रिशूलिया घाट पर उस वक्त हुआ, जब बस अनियंत्रित होकर घाटी की रेलिंग से टकरा कर पलट गई। घायलों को पालनपुर और अंबाजी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक यात्री ने बताया कि घाट पर बस चढ़ाते समय ड्राइवर मोबाइल से रील बना रहा था। हम लोगों ने उसे मना भी किया था, बावजूद इसके वह रील बनाने में लगा रहा। इसी दौरान बस घाट पर हनुमान मंदिर के पास रेलिंग से टकराकर पलट गई। ड्राइवर मौके से भाग गया था। वहीं, कुछ यात्रियों का कहना है कि ड्राइवर नशे में नजर आ रहा था। इसी के चलते वह हादसे के बाद मौके से भाग निकला। पुलिस उसे जल्द पकड़कर मेडिकल टेस्ट करवाए तो पूरी सच्चाई सामने आ सकती है। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बस में सवार सभी लोग अंबाजी मंदिर से दर्शन कर दांता शहर लौट रहे थे। हादसे का शिकार हुए ज्यादातर श्रद्धालु खेड़ा जिले के कठलाल गांव के रहने वाले हैं। हादसे की खबर मिलते ही पास के ही एक गांव के लोग घायलों की मदद करने पहुंचे। लोगों ने निजी वाहनों से घायलों को अंबाजी के अस्पताल में भर्ती करवाया है।

महुधा तालुका के महिसा गांव में रहने वाले राजेशभाई रोहित ने बताया कि हर साल नवरात्रि पर हमारे आसपास के गांव के लोग अंबाजी मंदिर के कार्यक्रम में जाते हैं। इस बार भी रविवार (6 अक्टूबर) की शाम को हमारे महिसा गांव से 15 और कठलाल गांव से करीब 20 लोग अंबाजी मंदिर गए थे। 7 अक्टूबर की सुबह ये सभी लोग घर लौट रहे थे। इसी दौरान हादसे का शिकार हो गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.