तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, शोरूम जलकर राख

 

लखनऊ में गुरुवार सुबह करीब 6ः15 बजे तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। घटना BBD थाना क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर इंदिरा नहर के पास की है। दमकल की 8 गाड़ियां और हाइड्रोलिक मशीन ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान इमारत में सर्विस सेंटर, टायर शोरूम और मोटर पार्ट्स जलकर राख हो गए हैं। शोरूम संचालक का कहना है कि करीब 1.5 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अयोध्या हाईवे पर स्थित फ्रेंड्स टायर्स और वर्कशॉप के मालिक वंश अग्रवाल ने बताया कि सुबह 6 बजे के करीब बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से धुआं निकलने की सूचना मिली। तीसरी मंजिल मंजिल स्थित जिम में आने वालों ने यह जानकारी दी।

मौके पर पहुंचा दूसरी मंजिल से धुआं और आग दिखा दे रही थी। जिसमें टायर और वाहनों के पार्टस रखे थे। इसी बीच पहुंची दमकल ने आग बुझाने के लिए जैसे ही कांच तोड़ा, आग भड़क गई। जिसके बाद गोदाम से तेज लपटें निकलने लगीं। आग से बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर कोई नुकसान नहीं हुआ है। दूसरी मंजिल पर रखा करीब 1.5 करोड़ रुपए की कीमत का सामान जलकर राख हो गया। आग से तीसरी मंजिल पर जिम के बाहरी हिस्से में भी नुकसान हुआ है।

हालांकि नुकसान का सही आकलन अभी नहीं हुआ है। यह बिल्डिंग विशाल सिंह की है। जिसमें दो फ्लोर वंश अग्रवाल और एक फ्लोर जिम संचालक विद्या भूषण ने किराए पर ले रखे हैं।  उन्होंने बताया कि उनकी ओलंपिया नाम से जिम है। जब सुबह करीब छह बजे के करीब जिम पहुंचा तो धुआं निकल रहा था। ग्राउंड फ्लोर और बेसमेंट सेफ CFO मंगेश कुमार ने बताया कि तीन मंजिला इमारत में आग की सूचना मिली थी। हाइड्रोलिक मशीन और 8 गाड़ियों से आग बुझाई गई। इमारत का बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल बिल्कुल सेफ है। ऐसा लगता है कि बिजली की शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.