कन्या भोज के बजाय मासूम की मौत, परिवार ने जताई हत्या की आशंका

 

इटावा में पांच साल के मासूम का बाजरे के खेत में शव पड़ा मिला। वह शुक्रवार सुबह घर से निकला था, लेकिन लौटकर नहीं आया। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। मामला जसवंतनगर थाना क्षेत्र के खेड़ा धौलपुर गांव का है। शुक्रवार की सुबह यहां रहने वाला अयांश गांव की रामनवमी में कन्या भोज के लिए घर से निकला था। लेकिन दोपहर तक जब वह वापस नहीं लौटा, तो परिजनों की चिंता बढ़ गई। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर गांव और आस-पास के इलाकों में उसकी तलाश शुरू कर दी। खोजते हुए वे ब्रह्माणी देवी मंदिर तक पहुंचे, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं मिला। लगभग शाम 7 बजे महेश कुमार चक के बाजरे के खेत में अयांश का शव मिला। बच्चे की हत्या की आशंका के साथ ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मासूम अयांश चार बहनों का इकलौता भाई था। उसके पिता मंशाराम प्रजापति महाराष्ट्र में एक फैक्ट्री में काम करते हैं। घटना के समय वह महाराष्ट्र में थे और खबर सुनते ही गांव लौटने के लिए रवाना हो गए। मां भूरी देवी और बहनें मोहिनी, वर्तिका, अनुष्का और विशाखा का रो-रो कर बुरा हाल है। गांव के लोग भी इस घटना से सदमे में हैं। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। शुरुआती जांच में यह संकेत मिले हैं कि अयांश की गला घोंटकर हत्या की गई है। बच्चे की गर्दन में बांधी गई काली नख के कारण गले पर गहरे निशान मिले हैं। कान के पास खरोंच के निशान भी पाए गए हैं, जिससे यह साफ होता है कि मासूम की हत्या की गई है।

हालांकि, पुलिस अभी इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं कह रही है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने तीन अलग-अलग टीमों का गठन कर मामले की जांच का जिम्मा सौंपा है। एसएसपी ने कहा, मासूम के साथ जो भी घटना घटी है, वह बेहद दुखद और निंदनीय है। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस जल्द ही इस घटना का खुलासा करेगी और दोषियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुटी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.