काले बैग में छिपा ‘काला खेल’: पुलिस ने खोला तो उड़े होश

 

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. शहरी इलाकों में अफीम की तस्करी करने वाले दो अंतरराज्यीय तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्करों के पास से 680 ग्राम अफ़ीम बरामद की गई है, जिसकी कीमत 72000 रुपए तक हो सकती है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है. दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो लोग शहर के नहर नाका चौक के पास पब्लिक को अफ़ीम बेचने के लिए कस्टमर को खोज रहे थे.

इस बीच सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पर देखा कि दो शक्स एक काले रंग के बैग के अंदर मिले थैले में तीन पैकेट खाकी रंग के टेप से बंधा हुआ पदार्थ अफ़ीम रखा हुआ है. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए तस्करों को एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी बाबूराम विषभोई और पेमा राम विषभोई राजस्थान जोधपुर को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से 680 ग्राम अफ़ीम पुलिस ने बरामद की गई है. इसकी कीमत 72000 रुपए आंकी गई है.

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत उन सभी पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. पकड़े गए आरोपी अपने पास ढेर सारी अफीम लेकर उसे बेचने के लिए जा रहे थे. वो उस अफीम की डिलिवरी करके ढेर सारा रुपया कमाना चाह रहे थे. उन्होंने काले रंग के दो बैग के अंदर अफीम ले रखी थी. पुलिस को इसकी सूचना मिली तो मौके पर जा पहुंची. मुखबिर की सूचना सही निकली, नाका चौक के पास कुछ लोग किसी का इंतजार कर रहे थे. पुलिस को उनपर शक हुआ और उनके बैग चेक किए.बैग के अंदर इतनी ज्यादा अफीम देखी तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें मौके से गिरफ्तार कर लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.