IAS मनीष रंजन के ठिकानों में ED की रेड, कई जगहों पर छापेमारी जारी

 

रांची। झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से इडी एक्शन में है। इडी ने सोमवार सुबह रांची में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है, इस दौरान इडी ने आईएएस अधिकारी मनीष रंजन, झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले इडी की कार्रवाई ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। सूत्रों की मानें तो इडी ने ये छापे जल जीवन मिशन में अनियमताताओं को लेकर किये हैं। इसकी आंच हेमंत सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर तक पहुंच गयी है। उनके भाई विनय ठाकुर और पीएस हरेंद्र सिंह के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। वहीं आईएएस अधिकारी मनीष रंजन भी इससे अछूते नहीं रहे। उनके ठिकानों पर भी इडी ने दबिश दी है।

मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर और उनके बिजनेसमैन पार्टनर वेदांत खिरवार के घर में इडी की छापामारी चल रही है। जानकारी के अनुसार इडी की टीम करीब 2:30 बजे रात में ही चाईबासा पहुंच गई थी। इडी की टीम सबसे पहले अमला टोला स्थित मंत्री के भाई विनय ठाकुर के आवास पर पहुंची और सुबह 4:00 बजे से उनकी आवास में छापामारी की कार्रवाई शुरू की गयी। विनय ठाकुर से पूछताछ के बाद उनके बिजनेस पार्टनर मधु बाजार निवासी वेदांत खिरवार के यहां भी एक टीम छापामारी कर रही है। वहीं वेदांत खिरवार के गोदाम की भी जांच की जा रही है। दूसरी और इडी की कार्रवाई को लेकर चाईबासा एवं आसपास के क्षेत्र में हलचल तेज हो गई है। फिलहाल छापेमारी एवं जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.