8 साल के बच्चे को ट्रक ने कुचला, परिवार में छाया मातम

 

राजगढ़ जिले में सारंगपुर के पचोर में बस स्टैंड से गुजर रहे एक ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को टक्कर मार दी। घटना में 8 साल के बच्चे दो टुकड़े हो गए। बच्चा पिता के साथ नाश्ता लेने आया था। बाइक से उछलकर गिरे मासूम की कमर से ट्रक का पहिया निकल गया। इससे शरीर दो हिस्सों में बंट गया। पुलिस ने फौरन बच्चे को अस्पताल पहुंचाया। वहीं, ट्रक चालक को हिरासत में लेकर ट्रक को थाने में खड़ा कराया गया है। हादसे के बाद से लोगों में भारी गुस्सा है। कुछ लोगों ने ड्राइवर की पिटाई भी की। पुलिस के मुताबिक 8 साल के विधान के पिता विशाल राजौरे बस स्टैंड पर फल की दुकान लगाते हैं। सोमवार सुबह 10:30 बजे बच्चे को बाइक से लेकर नाश्ता दिलवाने के लिए आए थे।

इसी दौरान मंडी की ओर से आ रहे ट्रक नंबर एमपी-09 एचएच 1385 ने बाइक को टक्कर मार दी। घटना में बाइक के साथ पिता विशाल एक तरफ गिरे तो विधान दूसरी तरफ उछलकर जा गिरा। बच्चे के गिरते ही ट्रक के पहिए बॉडी पर चढ़ गए जिससे शरीर दो हिस्सों में बंट गया। जिद करके पिता के साथ गया था विधान परिजन ने बताया कि विशाल बेटे काे रेस्टोरेंट से नाश्ता लाकर देने की बात कह कर निकल रहे थे, लेकिन वो नहीं माना। साथ जाने की जिद करने लगा। पिता के साथ ही उसे चाचा और मां ने भी उसे मना किया था। विधान जिद पर अड़ा रहा।

इसके बाद पिता विशाल उसे रेस्टोरेंट से नाश्ता दिलाने निकले। इसी दौरान ये हादसा हो गया। लोगों में गुस्सा, परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हादसे के बाद परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, पचोर शहर में दिन में ही बाजार में खाली हो रहे ट्रकों को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है। फिलहाल पचोर में करणवास बोड़ा और तलेन थाने से भी पुलिस बल बुलाया गया है। थाना प्रभारी अखिलेश वर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। ट्रक भी जब्त कर लिया गया है।

परिवार में अकेला लड़का था विधान पचोर के वार्ड 13 खटीक मोहल्ले के रहने वाले विशाल राजौरे, आकाश राजौरे, परमानंद राजौरे और कान्हा राजौरे चार भाइयों में सिर्फ बड़े भाई विशाल और मंझले भाई आकाश की शादी हुई थी। लेकिन चार भाइयों के इस परिवार में एक ही लड़का विधान ( वरदान) था। घटना के बाद पूरे खटीक मोहल्ले में मातम का माहौल है। विधान की मां पिंकी खटीक आरोन की रहने वाली है। नवमी और दशहरा मनाकर विधान मां के साथ रविवार को ही आरोन से लौटा था।

प्रशासनिक अधिकारी शाम 4 बजे करेंगे बैठक इस घटना के बाद नपाध्यक्ष विकास करोड़िया ने एसडीएम सुशील कुमार से बात की। शाम 4 बजे ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीएम सुशील कुमार, थाना प्रभारी अखिलेश वर्मा और तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव के साथ शहर के व्यापारियों की बैठक बुलाई है। नपाध्यक्ष का कहना है अनियंत्रित ट्रैफिक से साल भर में दो से तीन मौते हो रही है। इन पर अब प्रतिबंध लगना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.