रात का रहस्य: बिस्तर पर छात्र की जली हुई लाश, मोबाइल-टैब भी राख

 

बिहार के पटना से सनसनीखेज खबर सामने आई है. यहां 22 साल के लड़के की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई. घटना बाकरगंज इलेक्ट्रॉनिक्स गली की है. यहां दिवंगत मुरारी प्रसाद सिन्हा की पत्नी रीना सिन्हा ने एक लड़का गोद लिया हुआ था. उसका नाम उन्होंने मयंक रखा था. वह संत जेवियर्स कॉलेज से बीएड कर रहा था. दो तल्ले मकान में मयंक का कमरा ऊपर था. सोमवार को मयंक डिनर करके अपने कमरे में गया. लेकिन देर रात उसके कमरे से धुआं उठता दिखाई दिया. पड़ोसियों ने तुरंत इसकी जानकारी रीना को दी.

मयंक का दरवाजा खटखटाया गया. लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला.  दरवाजा तोड़कर जब लोग अंदर दाखिल हुए तो अदंर का नजारा देख रीना की चीख निकल गई. बेटे का शव बेड पर जली हुई हालत में पड़ा था. उसके पास रखा मोबाइल और टैब सहित सारा सामान भी जल गया था. आग कैसे लगी अभी तक इसका पता नहीं लग पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इलाके में मयंक की मौत चर्चा का विषय बनी हुई है. रीना ने बताया- घटना के समय वो मकान के निचले तल्ले पर थीं. सोमवार की सुबह एक बच्चे ने मयंक के कमरे से धुआं उठते देखा तो परिजनों को खबर दी.

इसके बाद रीना और परिवार के अन्य सदस्य मयंक के कमरे की ओर गए तो अंदर से धुआं आता देख दरवाजा खोलने की कोशिश की. मगर दरवाजा नहीं खुला. अंत में दरवाजा तोड़कर सभी अंदर घुसे तो देखा कि बेड पर मयंक की जली लाश पड़ी है. उसका मोबाइल, टैब समेत कमरे के अन्य सामान भी जलकर राख हो गए. आग की खबर मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई थीं.

हालांकि तब तक आग बुझ चुकी थी. पीरबहोर पुलिस ने एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया. एफएसएल ने घटनास्थल से जरूरी साक्ष्य एकत्रित कर अपने पास रख लिए हैं. जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद यह भी पता चल सकता है कि आग किन परिस्थतियों में लगी थी. मयंक के घरवालों ने लिखित आवेदन में किसी प्रकार का शक जाहिर नहीं किया है. पुलिस ने बताया- पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है. हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.