एडल्ट स्टार भुगतान मामला: ट्रंप के वकील कोहेन के न्यूयॉर्क दफ्तर पर FBI का छापा

न्यूयॉर्क । एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान करने के मामले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकील माइकल कोहेन के दफ्तर पर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एबीआइ) ने छापा मारा है। फेडरल एजेंटों ने उनके न्यूयॉर्क स्थित कार्यालय पर छापा मारा। कोहेन पर आरोप है कि उन्होंने वयस्क अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को ट्रंप के साथ रिश्ते पर चुप्पी साधने के लिए 130,000 डॉलर का भुगतान किया था। कोहेन के स्वयं के वकील स्टीफन रयान ने कहा कि एफबीआइ एजेंट ने कोहेन और उनके मुवक्किलों के बीच विशेषाधिकार प्राप्त संचार पर रोक लगा दी। अमेरिका के विशेष सलाहकार रॉबर्ट मुलर के कहने पर ऐसा किया गया, मुलर ही रूस और ट्रंप अभियान के बीच संबंधों की जांच कर रहे हैं।

ट्रंप के करीबी हैं कोहेन

बता दें कि कोहेन काफी वर्षों से ट्रंप के व्यक्तिगत वकील हैं और उनके विश्वासपात्रों में से एक हैं। वे हमेशा से ट्रंप (जब बिजनेसमैन थे) को अचल संपत्ति और व्यक्तिगत मामलों पर सलाह देते आए हैं। उनके राष्ट्रपति बनने तक उन्होंने हमेशा समर्थन किया।

छापा पूरी तरह अनुचित और अनावश्यक: कोहेन के वकील

कोहेन ने 2016 के चुनाव से पहले पोर्न एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 डॉलर का भुगतान भी किया था। यह दावा किया गया कि ट्रंप के साथ अपने संबंधों को छिपाने के लिए स्टॉर्मी को यह भुगतान किया गया। रयान ने छापा मारने के दौरान अभियोजन पक्षों पर दबाव डाला, जिसकी वजह से मुलर ने अपनी जांच को लेकर ट्रंप का साक्षात्कार करना चाहते थे। रयान ने कहा, ‘न्यूयॉर्क में यूएस अटॉर्नी के कार्यालय के द्वारा सर्च वारंट के जरिए उनकी जांच करने का निर्णय पूरी तरह अनुचित और अनावश्यक था। इसके परिणामस्वरूप एक वकील और उसके मुवक्किलों के बीच संरक्षित वकील-मुवक्किल संचार को अनावश्यक रूप से रोका गया।’

पिछले हफ्ते ट्रंप ने स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान दिए जाने के मसले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्‍हें नहीं मालूम कि उनके वकील माइकल कोहेन ने किस लिए एडल्‍ट स्‍टार को 130,000 डॉलर का भुगतान किया था। बता दें कि स्टॉर्मी डेनियल्स का असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.