Box Office पर राज़ी की दमदार हफ़्ता वसूली, इस वजह से टॉप 5 फिल्मों में शामिल

मुंबई। आलिया भट्ट की फिल्म राज़ी ने कमाल कर दिया है। फिल्म ने एक हफ़्ते में देश और विदेश में एक हफ़्ते में जबरदस्त कमाई करने के साथ तगड़ा मुनाफ़ा भी हासिल किया है।

मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राज़ी ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर इस गुरुवार यानि सातवें दिन पांच करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया है।फिल्म को एक हफ़्ते में 56 करोड़ 59 लाख रूपये का कलेक्शन मिल गया है। साथ ही फिल्म ने पूरे हफ़्ते में लगातार पांच करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर साबित किया है कि फिल्म के कंटेंट में दम था। राज़ी ने सात करोड़ 53 लाख से ओपनिंग ली थी। ये फिल्म अब साल 2018 में एक हफ़्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में टॉप 5 में शामिल हो गई है।

पद्मावत ने नौ दिनों के सप्ताह में तीन भाषाओँ को मिला कर 166 करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई की थी ।

बाग़ी 2 ने एक हफ़्ते में 112 करोड़ 85 लाख रूपये की

रेड ने फर्स्ट वीक में 63 करोड़ 05 लाख रूपये की

पैड मैन ने एक हफ़्ते में 62 करोड़ 87 लाख रूपये की

राज़ी को पहले हफ़्ते में भी बड़ा मुनाफ़ा मिला है। प्रिंट और पब्लिसिटी का खर्च मिला कर करीब 37 करोड़ रूपये में बनी राज़ी की 90 प्रतिशत लागत तो फिल्म को मिले विभिन्न तरीके के राइट्स से ही निकल गई है। फिल्म ने ओवेरसीज़ में भी तगड़ी कमाई की है और अब तक विदेश से 18 करोड़ आठ लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। सबसे बड़ी बात कि फिल्म को देश के सभी इलाकों में पसंद किया जा रहा है और माउथ पब्लिसिटी के चलते दर्शक सिनेमाघरों में जा रहे हैं। आज शुक्रवार को हॉलीवुड की बड़ी फिल्म डेडपूल 2 रिलीज़ हुई लेकिन लगता है कि दर्शकों में राज़ी के प्रति उत्सुकता अभी उतनी कम नहीं होने वाली। राज़ी, साल 2008 में आई हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ की कहानी पर आधारित है। हरिंदर सिक्का ने उस दौरान हुई एक सच्ची घटना को किताब के पन्नों में कैद किया था।राज़ी कहानी है साल 1971 की जब भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव चरम पर था। तभी आये एक ‘सीक्रेट कोड’ ने भारतीय सेना के हौसलों को बुलंद कर दिया था। कश्मीर की कॉलेज जाने वाली एक लड़की सहमत ने ऐसा कर दिखाया था। पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने निकली वो लड़की अपनी देशभक्ति के लिए जासूस बन जाती है। पाकिस्तान के आर्मी जनरल के लड़के से शादी कर लेती है और उसका मिशन होता है कि वो हर रोज़ भारतीय ख़ुफ़िया तंत्र को पाकिस्तान गतिविधियों की जानकारी पहुंचाये।

सहमत का वो किरदार आलिया भट्ट ने निभाया और फिल्म में विक्की कौशल, रजित कपूर, सोनी राजदान, अमृता खानविलकर, शिशिर शर्मा और जयदीप अहलावत ने काम किया है। करीब दो घंटे 18 मिनट की इस फिल्म को देश में 1200 व वर्ल्ड वाइड 450 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.