KKRvSRH। गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों की होगी कड़ी परीक्षा!

आईपीएल 2018।  आज होने वाल दूसरा क्वालीफायर मैच इस सीजन के सबसे मजेदार मुकाबलों में से एक हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स खिताब जीतने के करीब पहुंचने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। देखा जाए तो कार्तिक और विलियमसन, दोनों की ही टीमों की सबसे बड़ी ताकत गेंदबाजी रही है। यही वजह है कि ईडन गार्डंस में दोनों के बॉलरों से ज्यादा बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी। ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बावजूद पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ज्यादा दबाव में है। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है। वहीं दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं। दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डंस के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं। पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है। इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। आपको बता दें कि अब तक दोनों टीमों के बीच 14 आईपीएस मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से 9 में केकेआर ने जीत दर्ज की है जबकि पांच में हैदराबाद को जीत मिली है। वहीं ईडन में कोलकाता से पार पाना मुश्किल नजर आता है। इस मैदान पर दोनों टीम की भिड़ंत में 5 केकेआर के नाम रहे हैं और सिर्फ एक मैच में हैदराबाद जीत दर्ज कर सकी है.

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, नीतीश राणा, जेवोन सियर्ल्स और प्रसिद्ध कृष्णा।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कालोर्स ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और श्रीवत्स गोस्वामी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.