गुण्डा टैक्स की वसूली,विरोध पर पीटा

उन्नाव। कोतवाली अन्तर्गत उन्नाव बाईपास पर गुण्डा टैक्स की वसूली के विरोद्ध में शुक्रवार को अजगैन कोतावली क्षेत्र के लगभग एक दर्जन टेम्पों चालकों के साथ जिला मुख्यालय पर दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया जिसके बाद पीड़ित चालकों ने घटना के दिन कोतवाली में शिकायती पत्र दिया लेकिन आरोप है कि प्रशासन के उदासीनता के चलते आरोपी ठेकेदार पर कोई कार्यवाही नही गयी गयी। जिसके बाद घटना के चैबीस घण्टे बीत जाने के बाद नवाबगंज में लगभग आधा सैकड़ा टैम्पों चालकों  ने शनिवार को कानपुर लखनऊ राजमार्ग पर अपने वाहन खड़े कर योगी सरकार के नाकाम जिला प्रशासन ने नारे बाजी करते हुए विरोध प्रर्दशन किया।
मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने लखनऊ प्रदेश मुख्यालय से जुड़े उन्नाव जनपद में लायन आर्डर की नाकामी पर बीते दिनों पुलिस कप्तान पुष्पांजली माथुर को मुख्यालय सम्बंद्ध करने हुए तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार की तैनाती की है बावजूद इसके जनपद की कानून व्यवस्था पर गुण्डागर्दी साफ नजर आ रही है। दरअसल शुक्रवार को अजगैन कोतवाली क्षेत्र के चालक नवाबगंज टेम्पों स्टैण्ड से उन्नाव तक सवारियों को लाते ले जाते है इनसे अर्से से आरोप है कि उन्नाव बाईपास पर कथित तौर पर दिलीप यादव नाम के व्यक्ति और उनके गुर्गो द्वारा 50 रूपये प्रति चक्कर चालकों से वसूली की जाती है।
इसी वसूली का विरोध करने पर पीड़ित अजगैन कोतवाली क्षेत्र के चालक सचिन,शनी,मोनू,बब्लू,विकास एवं मुन्नू ने बताया कि उनके साथ उन्नाव में मारपीट गयी जिसके विरोध में लगभग दो दर्जन चालको ने उन्नाव कोतवाल को शिकायती पत्र दे गुण्डा टैक्स वसूली कर रहे लोगों पर कार्यवाही की मांग की लेकिन कार्यवाही न होने पर शनिवार को अपने अन्य साथियों के साथ चालको ंने अजगैन कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज कस्बे में राजमार्ग पर मोदी और योगी विरोधी नारेबाजी करने हुए अपने वाहनों के साथ जमकर हंगामा काटा।
बहरहाल कुछ भी हो जनपद सहित कई क्षेत्रों में लगभग आधा सैकड़ा स्थानों पर आज भी अवैध टैम्पों स्टैण्ड संचालित है और चालकों से वसूली करने के लिए आये दिन उनके साथ मारपीट की घटनाऐं प्रकाश में आ रही है अब देखना यह है कि जिला प्रशासन इस घटना के बाद क्या कार्यवाही करता है। पीड़ित चालकों ने मुख्यमंत्री के शिकायती पोर्टल पर आनलाईन शिकायत दर्ज करा न्याय मांगा है।
इनसेटः अजगैन कोतवली अन्तर्गत नवाबगंज में खादी भण्डार के पास, पुलिस चैकी के बगल में, सोहरामऊ थानाक्षेत्र में सोहरामऊ एवं भल्लाफार्म कांथा मार्ग सहित कई स्थानों पर अवैध टेम्पों स्टैंण्ड संचालित हो रहे है यहां भी कई बार चालकों के साथ मारपीट की घटनाऐं आम हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.