फेरी में आग लगने से हुई 36 की मौत,नाव में थे 1000 यात्री सवार

बांग्लादेश में  एक फेरी में आग लगने से इसमें सवार 36 लोगों की मौत हो गई है और 200 लोग घायल हो गए हैं। झालाकाठी जिले के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद नजमुल आलम ने बताया कि फेरी में करीब 1,000 लोग सवार थे और फेरी सुगंधा नदी में ढाका से बरगुना जिले की तरफ जा रही थी।

मरने वालों की बढ़ सकती है संख्या
हादसा शुक्रवार सुबह बांग्लादेश की राजधानी ढाका से 250 किमी दूर झालाकाठी गांव के पास हुआ। स्थानीय पुलिस चीफ मोईनुल इस्लाम ने बताया कि बीच नदी में तीन मंजिला फेरी ओभिजान में आग लग गई। हमने अब तक 36 लाश निकाली हैं, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

उन्होंने कहा कि कई लोग आग से मरे और कुछ लोगों की जान नदी में कूदकर डूबने से गई। आशंका है कि आग इंजन रूम से शुरू हुई और फिर पूरी फेरी में फैल गई। आग से जख्मी 200 लोगों को हमने अस्पतालों में भर्ती कराया है।

ठंडे पानी में तैरकर कुछ लोग  किनारे तक पहुंचे
हादसे में सुरक्षित रहे एक यात्री सईदुर रहमान ने बताया कि सुबह करीब 3 बजे इंजन रूम में आग लग गई और तेजी से फैली। बच्चों और बुजुर्गों को मिलाकर बड़ी संख्या में यात्री फेरी में सवार थे। कई लोग पानी में कूद गए और किनारे तक पहुंचने में सफल रहे। मुझे आग लगने की दुर्गंध आई तो मैं अपने VIP केबिन से बाहर निकला और आग लगी देखकर अपनी बीवी और साले के साथ ठंडे पानी में कूद पड़ा। हम लोग तैरकर किनारे तक पहुंचे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.