अभिभावकों के वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना नही हो पाएगी प्राइवेट स्कूल में बच्चे की एंट्री

 

यूपी । यदि घर में रहने वाले सभी वैक्सीनेशन योग्य सदस्यों में से किसी एक ने भी टीके की एक भी खुराक नहीं ली है तो उनके बच्चे या बच्चों को स्कूल में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। यह चेतावनी देते हुए निजी स्कूल अभिभावकों से वैक्सीन का सर्टिफिकेट जमा करने का निर्देश दे रहे हैं।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने अपने संगठन से जुड़े सभी निजी स्कूल प्रबंधन से इस निर्देश को कड़ाई से पालन करने को कहा है। अभिभावकों के साथ सभी स्टाफ का भी वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने को कहा है। हालांकि, स्कूलों का दावा है कि उनके स्टाफ ने दोनों खुराक ले ली हैं।

कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। साथ ही नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने हर किसी में खौफ पैदा कर दिया है। इसे देखते हुए शहर के कई निजी स्कूलों ने छात्रों के अभिभावकों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगना शुरू कर दिया है। स्कूलों का निर्देश है कि घर में माता-पिता के अलावा जितने भी बड़े सदस्य रहते हैं, उनको वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट जमा कराएं।

अवध कॉलेजिएट, वरदान इंटरनेशनल एकेडमी, सेंट जोजेफ स्कूल, एसकेडी एकेडमी, सेंट्रल एकेडमी, हॉर्नर कॉलेज, ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज समेत तमाम निजी स्कूल बच्चों के अभिभावकों से वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मांग रहे हैं।

स्कूलों के साफ निर्देश हैं कि यदि अभिभावक में से किसी एक ने भी वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई होगी बच्चे को स्कूल प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि देश के प्रति हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वे दोनों डोज लगवाएं।

स्कूलों के सभी स्टाफ दोनों डोज लगवा चुके हैं। हम चाहते हैं कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे सुरक्षित हों। यह अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है और इसका अहसास करते हुए उन्हें दोनों डोज अनिवार्य रूप से लगवाने चाहिए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.