अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) आयोग को संवैधानिक दर्जा मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में ही मिला है : मुकेश राजपूत, सांसद फर्रुखाबाद लोकसभा ।* ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव-2022 से पहले भाजपा केंद्र एवं प्रदेश, सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश भर में विभिन्न वर्गों एवं समाज के सम्मेलनों का आयोजन कर रही है ।
इसी के तहत आज इटावा लोकसभा की सदर विधानसभा के सराय दयानत स्थित ‘पार्वती उत्सव गार्डन’ में ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष मुनेश बघेल की अध्यक्षता में ‘पिछड़ा वर्ग सम्मेलन’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के फर्रुखाबाद लोकसभा से लोकप्रिय सांसद मुकेश राजपूत मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहें तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सदर विधायक सरिता भदौरिया एवं भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत उपस्थित रहे । सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि 60 प्रतिशत संख्या वाला पिछड़ा समाज भाजपा के साथ था और आगे भी रहेगा । यह समाज किसी के बहकावे में नहीं आने वाला है । उन्होंने पिछड़ों से आह्वान किया कि सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी पर लग जाएं । एक बार फिर भाजपा की सरकार बनानी है । पीएम मोदी ने पिछड़ों को केंद्र में 27 प्रतिशत और पिछड़े गरीबों को 10 प्रतिशत एमबीबीएस मे आरक्षण दिया है साथ ही साथ केंद्र में बनाए गए मंत्रियों में 27 प्रतिशत की जगह 35 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है ।
आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग भाजपा के साथ है । इसलिए विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी । भाजपा सरकार में अपराधी उत्तर प्रदेश से पलायन कर चुके हैं । हम सब सौभाग्यशाली हैं कि हमारा नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी और योगी कर रहे हैं। सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि 100 प्रतिशत वोट में 60 प्रतिशत पिछड़े समाज का है । बाकी सबमें बंटवारा है । भाजपा किसी एक व्यक्ति की पार्टी नहीं है । जो मेहनत करेगा, जो ईमानदार होगा, वह निश्चित रूप से आगे बढ़ेगा । सदर विधायक सरिता भदौरिया ने कहा कि सबसे पहले मायावती की सरकार आई थी उसमे जमकर भ्रष्टाचार हुआ । उसके बाद समाजवादी पार्टी में झूठे मुकदमे लिखे गए, लेकिन इस सरकार में बहू-बेटियां सुरक्षित हैं । आगे बोलते हुए कहा कि मोदी और योगी सरकार पिछड़ा वर्ग को और अधिक मजबूत करने का संकल्प लेकर लगातार प्रयासरत है । ओबीसी मोर्चा सम्मेलन का कुशल संचालन संयुक्त रूप से मुकेश यादव एवं निधि पाल ने किया । सम्मलेन में प्रमुख रूप से बढ़पुरा ब्लॉक प्रमुख गणेश राजपूत, मनीष यादव पतरे, जिला मंत्री डॉ ज्योति वर्मा, राहुल राजपूत, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष विरला शाक्य, रमेश राजपूत, क्षेत्रीय मंत्री अंगूरी पाल, सतेंद्र राजपूत, पंकज कुशवाहा, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, सोशल मीडिया प्रमुख विमलेश शाक्य, युवा मोर्चा महामंत्री रजत शाक्य, अनिल राजपूत, मनोज राजपूत, अजय यादव ‘बिंदु’, सत्यम राजपूत, शिवम राजपूत, सुरेश राजपूत, जितेंद्र यादव, टिंकू यादव, असनीत यादव, प्रदीप सविता, सतेंद्र बघेल सहित ओबीसी समाज के सभी जिला पदाधिकारी मोर्चाओं के पदाधिकारी, एवं सामाजिक गणमान्य व्यक्ति एवं प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.