कुल्हाड़ी से वार कर नानीऔर दोहिते की हत्या  कर  70 तोले सोने-चांदी के गहने और  कैश  लूटा

 

राजस्थान के नागौर में  घर में नानी-दोहिते की हत्या कर दी गई। घर में दोनों के अलावा कोई नहीं था। मृतका का पति किसी काम से नागौर गया हुआ था। बेटा जोधियासी में अपनी मेडिकल दुकान पर था और उसकी पत्नी बच्चों सहित पीहर गई हुई थी। देर शाम जब परिजन घर पहुंचे तो इस डबल मर्डर का खुलासा हुआ।

घर के आंगन में दोनों की लहूलुहान लाशें पड़ी थीं। लूट का संदेह जताया जा रहा है। परिजनों का यह भी संदेह है कि आरोपी सात लाख रुपए भी लूट ले गए। सूचना पर नागौर CO और सदर पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल शव नागौर स्थित JLN हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। वहीं, पुलिस ने देर रात तीन संदिग्धों को डिटेन किया है और पूछताछ की जा रही है।

नागौर सीओ विनोद कुमार सीपा ने बताया कि मालगांव निवासी धापू देवी पत्नी धर्माराम ढाका (55) और उनके दोहिते नरेंद्र पुत्र शिवलाल निवासी कालड़ी (18) की हत्या हुई है। घटना के वक्त दोनों घर पर अकेले थे। दोनों के चेहरों पर धारदार हथियारों से हमला किया गया था। हत्या के बाद लूट का संदेह जताया जा रहा है। इस मामले में तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। फिलहाल इन्वेस्टिगेशन चल रही है। 

RLP प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस मामले को लेकर DGP एम एल लाठर से बात कर मामले में तत्काल विशेष टीम का गठन करके अपराधियों की गिरफ्तारी करने की बात कही है। सांसद बेनीवाल ने कहा की नागौर शहर के पास दिन-दहाड़े इस तरह की घटना हो जाना जिले में पुलिस के खत्म होते इकबाल को दर्शा रहा है। उन्होंने कहा कि अपराधियों में कानून का कोई खौफ नहीं रहा है, इसलिए ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। इस तरह की गंभीर घटनाओं में रेंज आईजी को भी मौके पर जाकर मामले में मॉनिटरिंग करते हुए त्वरित कार्रवाई करने की जरूरत है।

पुलिस का मानना है कि अज्ञात आरोपियों ने धापूदेवी एवं उसकी दोहिते नरेन्द्र की कुल्हाड़ी से हत्या की है। परिजनों का आरोप है कि अलमारी में रखे 5 से 7 लाख रुपए नकद और सोने-चांदी के करीब 70 तोला आभूषण लेकर फरार हो गए। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पहले दोहिते की हत्या की गई। इसके बाद संभवत जब आरोपी उसके शव को बोरी से छिपाने का प्रयास कर रहे थे। उसी समय उसकी नानी वहां पहुंच गई होगी। इसके चलते आरोपियों ने उसके सिर पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। धापू के कान के पास गहरी चोट का निशान देखा गया है। इसके उसकी भी वहीं मौके पर ही मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.