पैगम्बर मोहम्मद साहब पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विभिन्न मुस्लिम कमेटियों के प्रतिनिधि मंडल आज एडिशनल एसपी से मिलाकर कार्रवाई करने की मांग की

सय्यद अब्दुल खबीर

बहराइच। जमीअत उलमा बहराइच और सीर उच्चत कमेटी बहराइच के एक प्रतिनिधिमंडल ने जामिजया अरबिया मसऊदिया नूरुल उलूम बहराइच के प्रबन्धक जमीअत उलमा जनपद बहराइच के ज़िलाध्यक्ष मौलाना क़ारी ज़ुबैर अहमद साहब क़ासमी की अगुवाई में शनिवार को एडिशनल एसपी से मिलाकर पैगम्बर मोहम्मद साहब पर घटिया टिप्पणी करने वाले पर कार्रवाई करने की मांग किया।

इस प्रतिनिधिमंडल ने एडिशनल एसपी से गुरुवार को भवनियापुर थाना रुपईडीहा के निवासी अमित कुमार सिंह के ज़रिए व्हाट्सएप ग्रुप *( मां राजेश्वरी जनसेवा GRP 2 )* में रमज़ानुल मुबारक के पाक महीने और पैगम्बर हज़रत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ﷺ और आपकी चहेती और प्यारी बीबी हज़रत आइशा सिद्दिका के सम्मान में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर मिला।
प्रतिनिधीमंडल ने एडिशनल एसपी को बताया कि इस घटिया पोस्ट से मुसलमानों में गुस्से का माहौल है और मुसलमानों के दिल को बहुत ठेस पहुंचा है। मुसलमान जान तो दे सकता है लेकिन पैगम्बर मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम की शान में गुस्ताख़ी को बर्दाश्त नहीं कर सकता। प्रतिनिधिमंडल ने सख़्त से सख़्त कारवाई करने की मांग की।

इस बात को सुनकर फ़ौरन एडिशनल एसपी साहब ने थाना इंचार्ज रुपईडीहा को फोन किया और सख़्त से सख़्त कारवाई करने का आदेश दिया। और प्रतिनिधिमंडल के लोगों को यह यक़ीन दिलाया कि किसी भी धर्म के धर्मगुरु के ख़िलाफ़ और उसकी शान में गुस्ताख़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी ने भी ऐसी पोस्ट या ऐसे शब्द का प्रयोग किया तो उसके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कारवाई की जाएगी।

प्रतिनिधीमंडल में मौलाना मो० इनायतुल्लाह क़ासमी ज़िला महासचिव जमीअत उलमा जनपद बहराइच, मौलाना मो० कलीम नदवी नगर महासचिव जमीअत उलमा बहराइच, हाजी तेजे खां एडवोकेट अध्यक्ष सीरत कमेटी बहराइच, सालिम हयातुल्लाह खान नूरी, मूसा भाई मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.