पति की संपत्ति पर ससुरालीजनों ने कब्ज़ा कर विवाहिता को निकाला – देवर के साथ जबरन शादी करने के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप – पीड़िता ने अपर पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

फतेहपुर। पति की मौत के बाद ससुरालीजनों पर संपत्ति पर जबरन कब्ज़ा कर विधवा बहू का उत्पीड़न करने व देवर के साथ जबरन शादी कराने के लिए दबाव बनाए जाने को लेकर महिला ने अपर पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।
सोमवार को खागा थाना क्षेत्र के खासमऊ ब्राह्मणपुर निवासी साक्षी तिवारी उर्फ सोनी ने अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार को शिकायती पत्र देते हुए ससुरालीजनों पर स्व. पति की संपत्ति पर जबरन कब्ज़ा करने व देवर के साथ जबरन शादी कराए जाने के लिए दबाव बनाए जाने व इंकार करने पर गाली गलौच करने व जान से मारने का प्रयास करने का आरोप लगाया। विधवा ने अपर पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र में बताया कि उसकी शादी खासमऊ खागा निवासी मनीष तिवारी के साथ 7 मार्च 2014 को हुई थी। 11 जून 2022 को कानपुर जनपद स्थित एक नर्सिंग होम में पति की मृत्यु हो गई थी जिसका मुकदमा विचाराधीन है। उन्होने बताया कि पति की मौत के बाद ससुर उमा शंकर तिवारी, सास शशि तिवारी, देवर विवेक राज तिवारी व नंन्द श्रद्धा तिवारी उर्फ़ बिट्टो द्वारा पति की कई कंपनियों, वाहनों के अलावा अर्जित संपत्ति पर उसके गहनों व धनराशि जबरन कब्ज़ा कर उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। ससुरालीजनों द्वारा ससुराल में रहने के नाम पर पति के छोटे भाई के साथ जबरन शादी करने का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही बताया कि देवर के साथ शादी करने से इंकार करने पर ससुर, सास, देवर व नंद द्वारा उसके साथ मारपीट कर गली गलौच व जान से मारने की कोशिश की गई। उन्होने पति की संपत्ति पर का ब्योरा देते हुए ससुरालीजनों पर धोखे से संपत्ति के कागज़ों पर हस्ताक्षर कराए जाने की बात कहते हुए न्याय दिलाए जाने की गुहार लगाई। पीडिता की आपबीती सुन अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने खागा थानाध्यक्ष से वार्ता कर न्याय दिलाए जाने का भरोसा दिलाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.