एग्जाम में फेल होने के डर से 12वीं छात्रा ने जहर पीकर किया सुसाइड, राजकोट में 7 दिनों में 3 छात्राओं ने दी जान

 

दिन-ब-दिन पढ़ाई के तनाव से डरने वाले छात्र मौत को गले लगा रहे हैं। दो दिन पहले ही राजकोट में एक कॉलेज की छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। वहीं, आज 12वीं क्लास की छात्रा ने दस दिनों के इलाज के बाद आज सुबह दम तोड़ दिया। छात्रा ने 28 मार्च को कीटनाशक पी लिया था। छात्रा के दोस्तों से मिली जानकारी के अनुसार वह एग्जाम के चलते तनाव में थी। इसी तरह एक हफ्ते पहले 10वीं की छात्रा ने खुद को आग के हवाले कर दिया था।

 

एग्जाम के दिन ही पी लिया था जहर
गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के ऑफलाइन एग्जाम करवाए जा रहे हैं। वहीं, 28 मार्च से 12वीं क्लास के एग्जाम शुरू हुए हैं। छात्रा ने इसी दिन सुबह घर में कीटनाशक पी लिया था। हालत बिगड़ने पर उसे राजकोट के सिविल अस्पताल रेफर किया गया था। जहां, 10 दिनों के इलाज के बाद आज सुबह उसके दम तोड़ दिया।

 

10वीं की छात्रा ने खुद को लगा ली थी आग
राजकोट में ही करीब एक हफ्ते पहले 10वीं क्लास की एक स्टूडेंट ने बाथरूम में खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली थी। छात्रा को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसी दिन ही उसने दम तोड़ दिया था। सुसाइड करने वाली ये छात्रा भी एग्जाम में फेल होने के डर से तनाव में थी।

 

कॉलेज की छात्रा ने पी लिया था जहर
दो दिन पहले राजकोट शहर के मवडी रोड शोभना सोसायटी की रहने वाली और कॉलेज के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाली श्वेता मनसुख हापलिया (उम्र 20) बीकॉम का आखिरी पेपर देकर घर आई थी। घर आते ही उसने खुद को कमरे में बंद कर जहरीली दवा पी ली थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.