दोषियों को सजा कराकर पीड़ितों को समय से दिलाएं न्याय – डीएम ने की जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में लंबित वादों की समीक्षा

फतेहपुर। जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में लंबित वादों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने कहा कि दोषियों को सजा कराकर पीड़ितों को समय से न्याय दिलाएं। इस कार्य में हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए।
सोमवार को जिला अनुश्रवण समिति की बैठक विकास भवन सभागार मंे जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार लंबित वादों का निस्तारण नियमानुसार समय से कराएं। जिससे पीड़ितों को त्वरित न्याय मिल जाए और दोषियों को सजा हो सके। महिला उत्पीड़न, पाक्सो एक्ट, गैंगेस्टर, सामाजिक वानिकी, बाट माप, औषधि आदि के लंबित वादों की समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्पीड़न संबंधित लंबित वादों की श्रेणीवार अभिलेख तैयार कर लंबित वादों को नियमानुसार कार्यवाही निस्तारण कराएं। बाट-माप संबंधित लंबित वादों को नियमानुसार कार्यवाही करते हुए लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण कराएं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, जेल अधीक्षक मो. अकरम, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) धीरेंद्र सिंह, जेष्ठ अभियोजन अधिकारी विनोद कुमार मिश्रा सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.