दस घंटे जाम रहा नेशनल हाईवे, हांफे वाहन सवार – सनगांव मोड़ डाइवर्जन पर ट्रक खराब होने से स्थिति बिगड़ी – कड़ी मशक्कत करके पुलिस ने खुलवाया जाम

फतेहपुर। नेशनल हाईवे-2 पर सफर करना इन दिनों किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है, क्योंकि नेशनल हाईवे पर जहां छह लेन चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है वहीं आए दिन ट्रकों के बीच सड़क पर खराब हो जाने से स्थिति और भयावाह हो जाती है। सोमवार की सुबह लगभग पांच बजे एक ट्रक सनगांव मोड़ डाइवर्जन पर खराब हो गया जिससे दोनों लेन पर भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई। जाम मंे हजारों वाहन फंसे रहे। भीषण गर्मी के कारण वाहन सवारों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सीओ सिटी दिनेश चंद्र मिश्रा की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीमों ने कड़ी मशक्कत करके दस घंटे बाद जाम को खुलवाने में सफलता हासिल की।
शहर की सीमा नऊवाबाग व सुल्ताननगर में नेशनल हाईवे-2 पर ओवर ब्रिज का निर्माण चल रहा है जिसकी वजह से इन दोनों छोरों पर वाहन रेंगते हुए निकलते हैं यदि ऐसे में कोई वाहन यहां खराब हो जाए तो स्थिति बद से बदतर हो जाती है। नेशनल हाईवे के किनारे आबादी के साथ-साथ कई बड़े स्कूलों के वाहन भी गुजरते हैं। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह लगभग पांच बजे सनगांव मोड़ के समीप स्थित डाइवर्जन पर एक ट्रक अचानक खराब हो गया। जिसके चलते डायवर्जन पर आवागमन बाधित हो गया और दोनों छोर पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गईं। जाम न खुलने से वाहन खड़े रहे और भीषण गर्मी के बीच वाहनों पर सवार लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं नेशनल हाईवे पर पड़ने वाले स्कूलों के वाहन जब छुट्टी होने पर गुजरे तो वह भी जाम में फंस गए और मासूम बसों में ही कुंभलाने लगे। गर्मी के बीच जब बच्चे निर्धारित समय से घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को भी चिंता सताने लगी और वह सभी अपने-अपने स्कूलों के प्रबंध तंत्र से संपर्क साधने लगे। प्रबंध तंत्र ने नेशनल हाईवे पर जाम लगे होने की परिजनों को सूचना दी। उधर जाम और अधिक लग जाने पर जब इसकी सूचना पुलिस उपाधीक्षक नगर दिनेश चंद्र मिश्रा को मिली तो वह कोतवाली, यातायात व मलवां पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाए जाने का प्रयास शुरू कर दिया। कड़ी मशक्कत करके खराब ट्रक को मौके से हटवाया गया तब जाकर यातायात खुल सका और वाहन अपने-अपने निर्धारित स्थानों के लिए निकले। सीओ सिटी दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि सनगांव मोड़ डाइवर्जन पर ट्रक के खराब होने से जाम की स्थिति पैदा हुई थी। खराब ट्रक को डाइवर्जन से हटवाकर यातायात को बहाल करा दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.