जिलाधिकारी ने धार्मिक स्थानों के आसपास पीने का पानी, साफ-सफाई, सड़क दुरुस्त करने के लिए दिए निर्देश

 

त्योहारों के दौरान किसी भी धार्मिक स्थान के आसपास गंदगी या कचरे का ढ़ेर देखने को नहीं मिलेगा। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और अन्य धार्मिक स्थानों के आसपास अगर जरा भी गंदगी देखने को मिली तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने आगामी त्योहारों को देखते हुए जिले के अधिकारियों को दिए हैं। डीएम ने कहा कि विभिन्न समुदायों के त्योहारों को ध्यान में रखते हुए धर्मिक स्थलों और प्रमुख बाजारों में विशेष साफ-सफाई ध्यान दिया जाए। इसके साथ ही स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था भी चुस्त-दुरूस्त रखी जाए। उन्होंने कहा कि अगर लापरवाही हुई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पुलियों व सड़कों की होगी टूटी मरम्मत

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि त्योहारों को देखते हुए धार्मिक स्थानों के आसपास की टूटी सड़कों और पुलियों को तत्काल दुरुस्त किया जाए। पीस कमेटी की बैठक में जिलाधिकारी को इस बारे में शिकायत की गई थी, जिसके बाद डीएम ने इस बात का तुरंत संज्ञान लिया। उन्होंने जगह-जगह टूटी पड़ी पुलियों एवं सड़कों की भी समय रहते मरम्मत सुनिश्चित करने और सड़कों की खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

डीएम ने इलाकों का किया भ्रमण

जिलाधिकारी ने लोगों की समस्याएं जानने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया और उनकी परेशानी जानी। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को तत्काल व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र में मच्छर मक्खी की समस्या को दूर करने के लिए फॉगिंग कराए जाने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है यदि जलभराव होता है तो इससे रोगों के फैलने का खबरा रहता है, इसलिए जलभराव बिल्कुल भी न होने दिया जाए। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि प्रशासन पूरी तरह से उनके साथ है और किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल संबंधित अधिकारी से संपर्क करें। जिसके बाद उनकी समस्याओं को तुरंत दूर किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.