डीएम से मिल सीएचसी बिंदकी में व्याप्त भ्रष्टाचार की खोली पोल – आयुष चिकित्सक पर कमीशन वाली एलोपैथिक दवाएं लिखने का मढ़ा आरोप – शासन की मंशा के विपरीत कार्य कर रहे चिकित्सक व कर्मचारी

फतेहपुर। बिंदकी कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों व कर्मचारियों की मनमानी से परेशान नगरवासियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी से मुलाकात करके सीएचसी में व्याप्त भ्रष्टाचार की पोल खोली। वर्षों से तेनात आयुष चिकित्सक पर कमीशन वाली एलोपैथिक दवाएं लिखने का आरोप भी मढ़ा। कस्बेवासियांे का कहना रहा कि शासन की मंशा के विपरीत चिकित्सक व कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।
जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में बिंदकी कस्बावासियों ने बताया कि सीएचसी में वर्ष 2015 से आयुष चिकित्सक के रूप में पंकज अवस्थी तैनात हैं। जो कमीशन वाली एलोपैथिक दवाएं लिखते हैं। उक्त चिकित्सक जून 2015 से सरकारी आवास पर कब्जा भी जमाए हैं। जहां से तमाम अवैधानिक गतिविधियां संचालित होती हैं जबकि संविदा चिकित्सक को न तो एचआरए मिलता है और न ही उन्हें सरकारी आवास दिया जाता है। बताया कि मुकेश पांडेय नाम का एक वार्ड ब्वाय खजुहा पीएचसी में संबद्ध है। जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिंदकी के सरकारी अस्पताल में परिवार सहित रहता है। आए दिन शराब पीकर दवा माफियाओं के प्रभाव में आकर अस्पताल में तैनात चिकित्सकों के साथ अभद्र व्यवहार करता है। बताया कि आयुष चिकित्सक पंकज अवस्थी एक कांप्लेक्स के सामने निजी नर्सिंग होम में प्रैक्टिस कर आयुर्वेदिक दवाएं न लिखकर एलोपैथिक दवाओं से इलाज कर जनता का शोषण कर रहे हैं। बताया कि ईमानदार चिकित्सक पीबी सिंह को उक्त रैकेट ने पहले अपने वश में करने का प्रयास किया। जब कामयाब न हुए तो उनके खिलाफ साजिश रचकर तबादले का दबाव बनाया जा रहा है। मांग किया कि ऐसी दशा में उक्त डा. पंकज अवस्थी का तबादला अंयत्र किया जाए और उनसे सरकारी आवास भी खाली कराया जाए। वार्ड ब्वाय मुकेश पांडेय से भी सरकारी आवास खाली कराकर बाल रोग विशेषज्ञ पीबी सिंह को जनहित में अस्पताल में रखा जाए। इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सुल्तान सिंह, राजेश सिंह, धीरेंद्र सचान, सुनील कुमार, वेद प्रकाश वर्मा, चुन्नू सिंह भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.