दंपती के बेटे ने पुलिस के सामने किया चौंकाने वाला खुलासा, बहू को फोन करता था उसका रिश्तेदार

प्रयागराज के थरवई में शुक्रवार रात को हुए सामूहिक हत्याकांड में मारे गए परिवार से जुड़े दो विवाद रविवार को सामने आए। मृतक दंपती के बेटे सुनील यादव ने पुलिस को दो युवकों के बारे में बताया। इनमें से एक उसकी पत्नी का रिश्तेदार है जबकि दूसरा गांव का ही पशु व्यापारी है। पत्नी के रिश्तेदार युवक से उसका विवाद भी हुआ था, क्योंकि वह पत्नी को फोन करता था। उधर, पशुओं का व्यापार करने वाले युवक से करीब 15 दिन पहले उसके पिता से विवाद हुआ था। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है। रविवार को पुलिस ने एक बार फिर सुनील से पूछताछ की तो कुछ अहम बातें सामने आईं। उसने बताया कि उसके ससुराल पक्ष का एक युवक उसकी पत्नी को फोन करता था। यह पत्नी का रिश्तेदार था, ऐसे में शादी के बाद उसके घर भी आता-जाता रहता था। बाद में एक दिन पता चला कि वह उसकी पत्नी को अक्सर फोन किया करता था। मना करने के बावजूद वह कॉल करता था।

तीखी नोकझोंक हुई थी फोन पर 
इस बात की जानकारी पत्नी ने दी तो उसने रिश्तेदार युवक को फोन कर फटकारा भी था। इसके बावजूद वह नहीं माना तो एक दिन फोन पर ही गालीगलौज भी हो गई थी। लेकिन यह घटना करीब एक साल पहले की है। इसके अलावा उसने एक अन्य युवक के बारे में बताया।कहा कि करीब 15 दिन पहले इस युवक से उसके पिता का विवाद हुआ था। गांव में ही रहने वाला यह युवक पशुओं का व्यापार करता है। उसने उसके पिता से भी पशु खरीदे थे और लेनदेन को लेकर उनका लेनदेन की बात को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि फिलहाल दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। उनसे पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ डेरी संचालक से जारी रही 
उधर शक के आधार पर एक दिन पहले ही हिरासत में लिए गए डेरी संचालक से रविवार को भी पूछताछ जारी रही। नदियाव गांव के डेरी संचालक पर आरोप है कि वह मृतक के घर में तांकझांक करता था। रास्ते से आने-जाने के दौरान ही वह अक्सर मृतक के घर के सामने बेवजह रुक जाता था।इस बात की जानकारी खुद सुनील ने पुलिस को दी। जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया था। सूत्रों का कहना है कि फिलहाल उससे पूछताछ में कोई अहम बात सामने नहीं आई है। शक के दायरे में होने केकारण उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उसके मोबाइल नंबर की सीडीआर भी निकलवाई जाएगी। ताकि यह पता चल सके कि घटना वाली रात वह कहां था।

12 घंटे में मांगी रिपोर्ट गंगापार के सभी थाना क्षेत्रों की 
सामूहिक हत्याकांडों की लगातार हो रही वारदातों को देखते हुए गंगापार क्षेत्र की पुलिसिंग व्यवस्था को सुद्ढ़ करने में अफसर जुट गए हैं। इसके तहत गंगापार के सभी 13 थाना क्षेत्रों की पुलिसिंग की समीक्षा की जिम्मेदारी राजपत्रित पुलिस अफसरों को दी गई है।साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया है कि वह 12 घंटे के भीतर रिपोर्ट दें। इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में रात के वक्त 12 से भोर में चार बजे तक सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि खासतौर से ग्रामीण इलाकों में इस अवधि में सड़क पर घूमने वाले हर शख्स से पूछताछ और चेकिंग की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.