शहर के 270 बच्चों ने दी परीक्षा, दसवीं की टर्म टू की परीक्षा 24 मई को होगी समाप्त

 

शहर के डबवाली रोड पर स्थित सीआरडीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं की टर्म टू की अंग्रेजी की परीक्षा लिखित रूप में हुई जिसमें विवरणात्मक प्रश्न पूछे गए। दसवीं की टर्म टू की परीक्षा 24 मई को समाप्त होगी। यह परीक्षा सीबीएसई के निर्देशानुसार हुई जिसमें प्रत्येक विद्यार्थी के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंस, सेनीटाइजर अनिवार्य था। इसमें सरकार द्वारा निर्देशित कोरोना प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन किया गया। इस परीक्षा में दसवीं कक्षा के कुल 270 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।

परीक्षा के दौरान कक्षा में अधिकतम 18 छात्रों को बैठने की अनुमति थी । बच्चों की उपस्थिति सुबह 9:30 बजे से 10 बजे तक हुई। इसके पश्चात बच्चों को परीक्षा के लिए आवश्यक निर्देश देकर परीक्षा कक्ष में भेजा गया। स्कूल का वातावरण पूर्णत: शांतिपूर्ण रखा गया।

जिससे बच्चों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। इसके अलावा बच्चों को शुद्ध पेयजल व हाइजेनिक टॉयलेट का भी ध्यान रखा गया । 10वीं के जो छात्र शैक्षणिक सत्र 2021-22 की टर्म वन की परीक्षा में भी उपस्थित होने में विफल रहे थे तो उन्हें इस साल परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई।

आगामी परीक्षाओं का विवरण
5 मई को गणित, 7 मई को संस्कृत, 10 मई को विज्ञान, 12 मई को पंजाबी, 14 मई को सामाजिक विज्ञान, 18 मई को हिंदी, 23 मई को कंप्यूटर एप्लीकेशन, 24 मई को सूचना प्रौद्योगिकी को होंगी

Leave A Reply

Your email address will not be published.