बॉयलर फटने से लगी आग, लाखों रुपए का कपड़ा जला 

मेरठ के सरधना में गुरुवार सुबह कपड़े की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में धागा और कपड़ा बनाए जाने का काम होता है। जहां से मेरठ और दूसरे स्थानों पर सूती और अन्य प्रकार का कपड़ा सप्लाई किया जाता है। आग फैक्ट्री के बॉयलर तक पहुंच गई। मेरठ पुलिस लाइन, सरधना और घंटाघर पुलिस स्टेशनों से फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगाई गई हैं।

जलकर खाक कपड़ा और मशीनें
मेरठ के बाहुबली ट्रेडर्स कपड़ा बनाने की फैक्ट्री यहां। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में एक पुराने बॉयलर का प्रयोग कर रही है। उस बॉयलर में केमिकल गर्म हुआ और तापमान काफी बढ़ गया। बॉयलर का तापमान इतना ज्यादा बढ़ गया कि शॉर्ट सर्किट के साथ बॉयलर लीक कर गया और फैक्ट्री में आग लग गई। सूती कपड़े की फैक्ट्री होने के कारण फैक्ट्री में चारों तरफ कपड़ा ही कपड़ा रखा था। आग लेने से लाखों रुपए का माल और मशीनें जलकर खाक हो गईं। आनन-फानन में कर्मचारियों को फैक्ट्री से बाहर निकाला गया। तब भी कुछ कर्मचारियों के बाल जल गए।

आग के कारणों की चल रही जांच
यह फैक्ट्री सरधना में मढियाई स्थित मुख्य मार्ग पर है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। दमकल विभाग आग बुझाने का प्रयास कर रहा है।

मेरठ में दूसरे दिन बड़ी आग की घटना
मेरठ में दूसरे दिन आग की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले बुधवार दोपहर को मेरठ के इंचौली स्थित फिटकरी गांव में केमिकल बनाने की फैक्ट्री में 3 जिलों की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगानी पड़ी थी। जहां आग से करीब एक करोड़ रुपए का नुकसान होना बताया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.