तनाव पैदा करने की थी साजिश, हिंदू लड़कों ने तीन टीमें बनाकर दो जगहों पर मुसलमानों पर किए हमले

 

भीलवाड़ा शहर के सांगानेर में बुधवार देर रात दो युवकों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था. इतना ही नहीं यहां बाइक को भी आग के हवाले कर दिया गया था. इसके बाद क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया था. इसे देखते हुए प्रशासन ने इलाके में 24 घंटे के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी थी.

राजस्थान के भीलवाड़ा शहर साम्प्रदायिक तनाव फैलाने के लिए बड़ी साजिश रची गई थी. पुलिस ने इस साजिश का खुलासा किया है.  पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री देखकर, भीलवाड़ा में 10 हिंदू लड़कों ने तीन गुट बनाकर दो जगहों पर मुसलमानों पर हमले किए थे

भीलवाड़ा में तनाव को लेकर पुलिस ने बताया कि 10 हिंदू लड़कों ने तीन गुट बनाए थे. इसके बाद दो जगहों पर मुसलमानों पर हमले किए गए थे. इन युवकों ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री देखकर मुस्लिमों पर हमले की साजिश रची थी. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि बाकी फरार चल रहे हैं.

दरअसल, भीलवाड़ा शहर के सांगानेर में बुधवार देर रात दो युवकों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था  इतना ही नहीं यहां बाइक को भी आग के हवाले कर दिया गया था. इसके बाद क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया था. इसे देखते हुए प्रशासन ने इलाके में 24 घंटे के लिए घंटे के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी थी.

अब स्थिति काबू में

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है. घायलों की हालत स्थिर है. हालांकि, शुरुआत में कुछ लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी  की मांग को लेकर घायलों को अस्पताल ले जाने का विरोध किया था. लेकिन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद दोनों घायलों को उपचार के  लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था . उधर, सांगानेर कस्बे में अतिरिक्त पुलिस को तैनात की गई थी.

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि पुलिस आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है, ताकि आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जा सके. इतना ही नही उन्होंने लोगों से शांति और आपसी भाई चारा बनाए रखने की भी अपील की.

जोधपुर और करौली में हाल ही में हुई हिंसा

भीलवाड़ा में ऐसे वक्त में तनाव पैदा करने की कोशिश की गई, जब हाल ही में जोधपुर और उससे पहले करौली में हिंसा हुई थी. इससे पहले ईद पर जोधपुर में धार्मिक झंडे को लेकर हिंसा की घटना सामने आई थी. इसके बाद जोधपुर में कर्फ्यू लगाना पड़ा था. उधर, करौली में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. यहां हिंसा के बाद कई  कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था. हालांकि, इन घटनाओं के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.