निरर्थक साबित हो रही रात्रि चैपाल, नही होता समस्याओं का निस्तारण

हरदोई। न्यूज वाणी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिले में रात्रि चैपाल का आयोजन शुरू किया। उद्देश्य था पीड़ितों की समस्याओं का निराकरण करना। पर जनपद में रात्रि चैपाल इंजॉय का साधन बन गया। अधिकारी और नेता गांव तो पहुंचे पर फरियादियों की समस्याओ पर ध्यान नही दिया गया। द टेलीकास्ट के पास ऐसी कई शिकायतें आयी हैं जिनके निस्तारण के लिए रात्रि चैपाल में प्रार्थना पत्र दिया गया था। पीड़ितों ने बताया कि 15 दिन से ज्यादा हो गया पर समस्या जस की तस बनी हुई हैं। ऐसी एक नही कई शिकायतें हैं जो अलग-अलग ब्लाकों से हैं।
मतलब साफ है कि नेताओ व अधिकारियों ने सीएम योगी के रात्रि चैपाल में कोई दिलचस्पी नही दिखाई। हरदोई जनपद में महज खानापूर्ति के लिए रात्रि चैपाल का आयोजन किया गया।
उदाहरण के तौर पर पिहानी के मोहल्ला भाटनटोला में लटकते विद्युत तारों को सही कराने की शिकायत की गई थी। सामुहिक प्रार्थना पत्र देने के बाद भी जिम्मेदारों ने कोई कार्यवाही नही की। लटकते तारों की तस्वीर जस की तस बनी हुई है। ऐसे में किसी अनहोनी घटना की आशंका जताई जा रही है। पीड़ितों की मानें तो जब रात्रि चैपाल में उन्होंने ये प्रार्थना पत्र दिया तो उन्हें त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया था, पर अब ऐसा लगता है कि की मामूली समस्याओं के निराकरण के लिए भी जंग जैसी लड़नी पड़ेगी, तभी अधिकारियों व नेताओं के कान खुलेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.