सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में वैशाली ने मारी बाजी – महिला महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा विषय पर हुई प्रतियोगिता

फतेहपुर। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा विषय पर महिला महाविद्यालय में आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में छात्राओं ने हिस्सा लिया। जिसमें वैशाली ने प्रथम स्थान हासिल किया। विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय प्रबंध तंत्र ने पुरस्कार देकर उत्साहवर्धन किया। तत्पश्चात यातायात नियमों की जानकारी देकर छात्राओं को जागरूक किया गया।
सोमवार को डा. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य डा. अपर्णा मिश्रा के संरक्षण में सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के तत्वावधान में उर्दू विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा विषय पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में वैशाली ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सोनी देवी और सोनम देवी ने द्वितीय, पारुल सिंह, सरिता देवी और सान्या बानो ने तृतीय स्थान प्राप्त करके पुरस्कार हासिल किया। समिति के कार्यकारी सदस्य डॉ प्रशांत द्विवेदी ने सड़क पर चलने के नियम बताते हुए छात्राओं को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सावधानी हटते ही दुर्घटना घटित हो जाती है। समिति के अन्य सदस्य डॉ. चारु मिश्रा और डॉ राजकुमार ने कहा कि सड़क पर चलते समय नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन उर्दू विभागाध्यक्ष डा. ज़िया तसनीम ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान की नोडल अधिकारी डॉ. शकुंतला ने किया। इस अवसर पर डा. गुलशन सक्सेना, रमेश सिंह, डा. उत्तम कुमार सहित पूरा महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.