प्रतापगढ़ सम्मेलन में नगर पालिका चुनाव पर बनेगी रणनीति: सुमंत गुप्त – बीजेपी ने वैश्य समाज को दिया सम्मान – अतिक्रमण हटाओ अभियान में व्यापारियों का रखा जाए ध्यान

फतेहपुर। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमंत गुप्त ने कहा कि आगामी 29 मई को प्रतापगढ़ जनपद में होने वाले वैश्य सम्मेलन व अभिनंदन समारोह में प्रदेश के साथ-साथ देश के जनप्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। जिसमें नगर पालिका चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। बीजेपी ने वैश्य समाज को सम्मान देने का काम किया है। अतिक्रमण हटाओ अभियान में व्यापारियों का ध्यान रखा जाए।
यह बात मंगलवार को हरिहरगंज स्थित एक लाज में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमंत गुप्त ने कही। उन्होने कहा कि राष्ट्र के विकास में राजस्व के माध्यम से सर्वाधिक यागदान करने वाला वैश्य समाज है। रोजगार के साधन भी प्राथमिकता के आधार पर समाज मुहैया कराता है। उन्होने कहा कि वैश्य समाज को भारतीय जनता पार्टी ने ही सम्मान देने का काम किया है। विधानसभा व एमएलसी चुनाव में समाज के लगभग दो दर्जन लोगों को टिकट दिए। जिसमें लगभग 18 लोगों को विजयश्री हासिल हुई। उन्होने कहा कि इन जनप्रतिनिधियों को सम्मानित करने व समाज के हक एवं हुकूक की आवाज उठाने के लिए ही आगामी 29 मई को प्रतापगढ़ जनपद में राष्ट्रीय अधिवेशन एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के साथ-साथ देश के कई लोग हिस्सा लेंगे। उन्होने कहा कि इस अधिवेशन को सफल बनाने की जिम्मेदारी वैश्य बंधुओं की है। जिले से लगभग आधा सैकड़ा लोग प्रतापगढ़ जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देशन में प्रदेश में इन दिनों अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। जो अत्यंत सराहनीय है। इससे आम जनमानस को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। उन्होने वार्ता के जरिए अपना पक्ष रखते हुए कहा कि इस अभियान में व्यापारियों का ध्यान रखा जाए क्योंकि सबसे अधिक राजस्व सरकार को व्यापारियांे से ही प्राप्त होता है। उन्होने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस सरकार में व्यापारियों को सबसे अधिक सुरक्षा मिली है। आगे भी बीजेपी का समर्थन समाज करेगा। वार्ता के बाद भाजपा नेता मनोज गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमंत गुप्त के समक्ष अपनी समस्या रखते हुए बताया कि वह लोधीगंज स्थित सब्जी मंडी संचालित करते हैं। इन दिनों आरएसएस के लोग उन्हें धमकियां दे रहे हैं कि मंडी बंद कर दो अन्यथा उनके व्यापार पर कुठाराघात किया जाएगा। उन्होने बताया कि इसकी शिकायत उन्होने उच्चाधिकारियों से भी की है। इस विषय पर डा. सुमन्त गुप्त ने कहा कि वैश्य समाज उनके साथ खड़ा है। हक की लड़ाई के लिए संघर्ष का रास्ता अख्तियार किया जाएगा। वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष अरूण जायसवाल, महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष कविता रस्तोगी, राष्ट्रीय महासचिव विनोद गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र गुप्त, युवा जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शरन सिम्पल, डा. ओम प्रकाश गुप्त, वेद प्रकाश गुप्त, संतोष गुप्त, विनय गुप्त, चंद्र प्रकाश गुप्त सहित समाज के तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.