दो साल पहले बने प्रेमी के लिए एक यूवती ने पच्चीस साल पुराने रिश्ते का किया कत्ल 

 

राजधानी दिल्ली में दो साल पहले बने प्रेमी के लिए जीबा ने पच्चीस साल पुराने रिश्ते का कत्ल कर दिया। दो साल पहले फेसबुक के जरिये जब मेरठ के रहने वाले शुएब से उसकी मुलाकात हुई तो कुछ ही दिनों में दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। दोनों अक्सर मिलने लगे। जीबा पति द्वारा पीटे जाने के बाद अपने शरीर के निशान शुएब को दिखाती। उसने शुएब से पति की हत्या कर उससे शादी करने की बात की। खुद पहले से शादीशुदा शुएब भी जीबा के प्यार में अंधा हो गया। उसने अपने जानकार के जरिये गाजियाबाद के सुपारी किलर से संपर्क किया। इसके बाद खुद ही छह लाख का इंतजाम कर वारदात को अंजाम दिलवा दिया। वारदात को अंजाम देने से पूर्व जीबा के बताने पर शुएब ने कई माह रैकी की। हमेशा लोगों की भीड़ से सटे रहने वाले दरियागंज में जीबा के पति मोइनुद्दीन की हत्या के पांच प्रयास किए गए। लेकिन विनीत कामयाब नहीं हो पाया।

बाद में छठी बार में शुएब के साथ मिलकर विनीत ने मोइनुद्दीन की हत्या कर दी। पुलिस की पूछताछ में शुएब ने बताया कि उसका परिवार मेरठ में रहता है। चार साल पहले इसकी शादी हुई थी। उसके यहां एक बच्चा भी है। शुएब का हेल्थ सप्लीमेंट का कारोबार है।

दो साल पहले जब उसकी जीबा से फेसबुक पर बात हुई तो वह उस पर लट्टू हो गया। दिल्ली आकर वह उससे मिला। जीबा ने बातचीत के बाद ही उससे शादी का प्रस्ताव रख दिया। जीबा ने बताया कि वह जल्द से जल्द पति से छुटकारा चाहती है, पति की हत्या के बाद वह तुरंत उससे निकाह कर लेगी।

मोइनुद्दीन की हत्या की योजना बनाई गई। रैकी करने के बाद विनीत को दिल्ली बुलाया गया। विनीत ने एक-दो दिन के अंतराल में पांच बार मोइनुद्दीन की हत्या का प्रयास किया, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण वह कामयाब नहीं हो पाया।

विनीत ने शुएब से कहा कि उसने एक अन्य सहयोगी की जरूरत पड़ेगी, जो बाइक पर सवार हो। उधर जीबा के दबाव के आगे शुएब खुद ही हत्या में शामिल होने के लिए तैयार हो गया।

शुएब ने मेरठ से अपने जानकार के जरिये पांच हजार रुपये में चोरी की अपाचे बाइक खरीदी और दिल्ली आ गया। बाद में विनीत को हथियार लेकर आने के लिए कहा गया।

घटना वाले दिन मोइनुद्दीन का इंतजार करते रहे। जैसे ही मोइनुद्दीन वहां पहुंचा आरोपियों ने बेहद नजदीक से उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद शुएब ने दरियागंज में ही बाइक छोड़ी और वापस मेरठ लौट गया। लेकिन पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर ही हत्याकांड से पर्दा उठा दिया।

पत्नी के लिए बयान तो हुआ शक
पुलिस ने मृतक की पत्नी जीबा कुरैशी के बयान लिए तो उस पर शक हुआ। उसके मोबाइल का सीडीआर खंगाल गया तो पता चला कि वह मेरठ के एक नंबर से संपर्क में थी। पूछताछ करने वह टूट गई और अपराध कुबूल कर लिया। पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार कर लिया। जीबा ने बताया कि 25 साल पहले 15 साल की उम्र में उसकी शादी मोइनुदीन से कर दी गई थी। वर्कशॉप के अलावा मोइनुद्दीन का प्रॉपर्टी का कारोबार था। उसका ज्यादातर समय पतंगबाजी और शराब पीने में बीतता था। जीबा के दो बेटे व एक बेटी है। शराब पीकर मोइनुद्दीन जीबा को पीटता था। दो साल पूर्व फेसबुक के जरिये उसकी दोस्ती मेरठ के शुएब से हुई थी। शुएब के साथ मिलकर उसने पति की हत्या की साजिश रची। गाजियाबाद के बदमाश विनीत को हत्या के लिए छह लाख की सुपारी दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.