पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता नुपूर शर्मा की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने किया केस दर्ज

 

 

मुंबई व हैदराबाद, पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता नुपूर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ अब महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने केस दर्ज किया है। इससे पहले नुपूर शर्मा के खिलाफ इसी मामले में मुंबई व हैदराबाद में केस दायर किया जा चुका है।

आरोप है कि एक न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान उन्होंने पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस में शिकायत की है कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। भाजपा प्रवक्ता शर्मा के खिलाफ पुणे के कोंढवा थाने में 31 मई को केस दर्ज किया गया। पुणे के राकांपा नेता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है।

 

इससे पहले भारतीय सुन्नी मुसलमानों के सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी की शिकायत के बाद शर्मा के खिलाफ मुंबई में भादंवि की धारा 295ए, 153ए और 505बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इसी तरह हैदराबाद में एक पुलिस अधिकारी की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस थाने में भादंवि की धारा 153 (ए), 504, 505 (2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता के खिलाफ दायर शिकायतों में आरोप लगाया गया कि शर्मा ने पैगंबर और इस्लाम के धर्म के खिलाफ अपमानजनक, झूठे और आहत शब्दों का इस्तेमाल किया और मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया। शिकायत में उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है।

हत्या व दुष्कर्म की धमकियों की शिकायत
इससे पहले 27 मई को शर्मा ने शिकायत की कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए हत्या व दुष्कर्म की धमकी दी जा रही है। उनका आरोप है कि एक तथाकथित फैक्ट चेकर ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एक टीवी चैनल पर उनकी हालिया बहस का वीडियो तोड़मरोड़ व संपादित कर प्रसारित किया। शर्मा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त व दिल्ली पुलिस से कहा है कि यदि उन्हें या उनके परिवार को कोई नुकसान पहुंचता है तो कथित फैक्ट चेकर जुबैर को जिम्मेदार माना जाए।

यह है पूरा मामला 
इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा छिड़ी हुई है। शुक्रवार 27 मई को नुपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.