मालिक पर गोली चली तो कुत्ते ने बचाई जान, फिर बेरहम गोली ने ‘वफादारी’ का किया कत्ल

 

 

सुल्तानपुर में भूमि विवाद में रविवार को पशुशाला संचालक पर स्कूल प्रबंधक ने पिस्टल से फायर झोंक दिया। पशुशाला में मौजूद संचालक का कुत्ता फायर होते ही सामने आ गया, जिससे उसे गोली लग गई। कुत्ते को गंभीर हालत में पशु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुत्ते का एक्सरे कराने के बाद भी घंटों उपचार नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधक समेत दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के विकवाजितपुर गांव निवासी विशाल श्रीवास्तव उर्फ सनी पुत्र वीरेंद्र श्रीवास्तव गांव से बाहर बाग में एक दशक से गोशाला खोलकर पशु सेवा तथा उसके गोबर से दीया व अन्य सामान बनाकर बिक्री करते हैं। उनकी बाग के पीछे ही कोतवाली नगर क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी अनिल वर्मा एक इंटर कॉलेज का संचालन कर रहे हैं।
रविवार को विशाल श्रीवास्तव बाग में स्कूल के पीछे पशुशाला कक्ष के बगल पुआल रखने के लिए टिनशेड का निर्माण करा रहे थे । आरोप है कि तभी कॉलेज प्रबंधक अनिल वर्मा मौके पर पहुंचे। उनसे विशाल की कहासुनी होने लगी। आरोप है कि अनिल वर्मा ने गोशाला संचालक विशाल श्रीवास्तव पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली चला दी। पिस्टल चलते ही विशाल का पालतू कुत्ता मैक्स कूदकर सामने आ गया।

गोली विशाल की जगह कुत्ते को लग गई। फायर कर अनिल वर्मा अपने चालक के साथ कार से फरार हो गया। विशाल कुत्ते को लहुलूहान हालत में लेकर जिला पशु चिकित्सालय पहुंचे, जहां चिकित्सक डॉ. बृजलाल ने तत्काल उसका एक्सरे कराया। एक्सरे में मैक्स की रीढ़ के पास एक गोली फंसी पाई गई थी। गोली लगने की पुष्टि होने के बाद भी घंटों चिकित्सक उसका उपचार नहीं कर सके।

आरोप है कि चिकित्सक एक बार एक्सरे कराने के बाद दोबारा एक्सरे कराने की बात कही। रविवार का दिन होने के कारण एक्सरे नहीं हो सका। देर शाम समय पर उपचार नहीं मिलने से कुत्ते की मौत हो गई। एसओ कोतवाली देहात सुनील पांडेय ने बताया कि एक कुत्ते को गोली लगी है। इसकी जांच पड़ताल व पूछताछ की जा रही है। पीड़ित की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक अनिल वर्मा समेत दो पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.