माचिस से खेलते वक्त लगी आग, तीन साल के मासूम बच्चे की जलकर मौत

 

दिल्ली के दयालपुर में बच्चों द्वारा माचिस से खेलते वक्त आग लग गई। इस हादसे में तीन साल के बच्चे की आग में जलकर मौत हो गई। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

मृतक तीन वर्षीय आमिर परिवार के साथ दयालपुर के न्यू मुस्तफाबाद में मकान की तीसरी मंजिल पर रहता था। परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई ईशान, दो बहनें तमन्ना और बतूल हैं। आमिर के पिता गाड़ियों पर नंबर प्लेट लगाने का काम करते हैं। शनिवार को वह काम पर गए थे। आमिर अपने भाई ईशान के साथ खेल रहा था। इसी बीच उसकी मां पानी की मोटर बंद करने के लिए नीचे चली गई। ईशान माचिस जलाकर ईधर-उधर फेंक रहा था। आमिर भी वहीं मौजूद था, तभी अचानक पर्दे में आग लग गई और जला हुआ पर्दा आमिर पर गिर गया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। शोर सुनकर उसकी मां तुरंत वहां आई और आग बुझाकर बेटे को जीटीबी अस्पताल लेकर गई। चार घंटे बाद आमिर की मौत हो गई।

पता नहीं चला, कब माचिस ले ली : आमिर की मां घरेलू काम में व्यस्त थी, दोनों बच्चे खेल रहे थे। ऐसे में उसे पता ही नहीं चला कि ईशान ने रसोईघर से माचिस कब ले ली।

सदमे में परिजन : आमिर की मौत से उसके परिजन सदमे हैं। वह परिवार का छोटा बेटा था और सभी का प्यारा था। परिजनों को समझ में नहीं आ रहा है कि अचानक यह सब क्या हो गया।

जल रहा पर्दा बच्चे के ऊपर गिर गया

परिवार के लोगों ने बताया कि ईशान की उम्र पांच साल है और मृतक आमिर तीन साल का था। पर्दे में आग लगी तो जल रहा पर्दा आमिर के ऊपर गिर गया। आमिर खुद को आग से बचाने में सक्षम नहीं था, जबकि ईशान आग लगते ही डर गया और कुछ न कर सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.