घर में घुसे 5 दरिंदे, पति को रस्सी से बांधा फिर गर्भवती महिला का किया रेप

 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक गर्भवती महिला के साथ पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया। रिपोर्ट के अनुसार, झेलम शहर में पांच हथियारबंद लोग एक महिला के घर में घुस गए, जो कि प्रेग्नेंट थी। अपराधियों ने पहले मारपीट की और फिर पीड़िता के पति को रस्सी से बांध दिया। आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। पंजाब पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

वहीं, पाकिस्तान रेलवे पुलिस ने एक यात्री ट्रेन में युवती से सामूहिक बलात्कार के मामले में संलिप्तता को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना 27 मई को हुई, जब 20 वर्षीय युवती जकरिया एक्सप्रेस ट्रेन में मुल्तान से कराची जा रही थी। पाकिस्तान रेलवे के महानिरीक्षक फैसल शाहकार ने बताया कि हमने पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से सभी तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों रेल कर्मी एक निजी कंपनी द्वारा तैनात किए गए थे।

कराची गैंगरेप मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
शाहकार ने कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान जाहिद और जोहेब (टिकट जांचकर्ता) और आकिब (टिकट जांचकर्ताओं के प्रभारी) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि रेल एक निजी कंपनी की ओर से संचालित की जा रही थी और सुरक्षा के लिए कर्मियों की तैनाती इसकी जिम्मेदारी थी, जिसे इसने (कंपनी ने) पूरा नहीं किया।

6 महीने में 2,439 महिलाओं से बलात्कार 
पंजाब सूचना आयोग की ओर से फरवरी में उपलब्ध कराए गए आंकड़ों से पता चलता है कि प्रांत में पिछले छह महीनों के दौरान कुल 2,439 महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया और पारिवारिक सम्मान के नाम पर 90 लोगों की हत्या की गई। पिछले साल की ‘ग्लोबल जेंडर गैप रिपोर्ट 2021’ के मुताबिक, पाकिस्तान 156 देशों में से पिछले चार देशों में 153वें स्थान पर है। वहीं, पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (एचआरसीपी) की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यहां पिछले छह वर्षों (2015-21) में पुलिस ने 22,000 से अधिक ऐसी घटनाओं के साथ प्रतिदिन 11 बलात्कार के मामले दर्ज किए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.