दूसरे लड़कों से बात करने पर प्रेमी ने की थी निधि की हत्या – द्वारिकापुर तिराहे के समीप पुलिस ने हत्यारों को किया गिरफ्तार

फतेहपुर। जहानाबाद थाने के खैराबाद गांव में आठ दिन पूर्व टीईटी की तैयारी कर रही एक छात्रा की बलात्कार के बाद की गई हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को प्रकाश में आए तीन हत्यारों को थाना क्षेत्र के द्वारिकापुर तिराहे के समीप से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए प्रेमी ने स्वीकार किया कि उसने निधि का बलात्कार व हत्या का षड़यंत्र रचा था। निधि अन्य लड़कों से मोबाइल पर बात करने लगी थी। कई बार मना किया लेकिन वह नहीं मानी। जिसके चलते उसने साथियों के साथ मिलकर उसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी। पुलिस ने हत्याभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया।
पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कानपुर नगर के साढ़ थाना क्षेत्र के बौहारा गांव निवासी कमलेश सोनकर मूसानगर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। उनकी पुत्री निधि 20 वर्ष जहानाबाद कस्बे के एक कोचिंग सेंटर से टीईटी की तैयारी कर रही थी। 30 मई को वह घर से कोचिंग के लिए निकली थी तभी रास्ते मंे उसको अगवा करके बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी थी। एसपी ने बताया कि पुलिस नामजद अभियुक्त के अलावा अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास लगातार कर रही थी। मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष ने अपने हमराही सिपाहियों के साथ मिलकर अभियुक्तों को द्वारिकापुर तिराहे साढ़ की ओर जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि नामजद अभियुक्त अजय उर्फ शीलू पुत्र हरिशंकर उर्फ लैकू निवासी ग्राम बौहरा थाना साढ़ कानपुर नगर ने ग्राम खैदाबाद स्थित राजवीर यादव पुत्र रामसेवक के खेत में ले जाकर निधि का बलात्कार करने के बाद बेरहमी से चाकू व ब्लेड से हत्या की थी। साक्ष्य मिटाने के लिए शीलू ने मृतका का मोबाइल व आईडी कार्ड भी छिपा दिया था। हत्या व बलात्कार करने में अभियुक्त की मदद करने वाले माया देवी पत्नी चंद्रशेखर निवासी ग्राम द्वारिकापुर जट्ट थाना जहानाबाद ने अभियुक्त की जींस पैंट व रक्त रंजित शर्ट छिपा दी थी। घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बजाज प्लेटिना नं. यूपी-78बीपी/9521 को भी घर में छिपा कर रखा था। एसपी ने बताया कि छोटू उर्फ अवनीश निवासी ग्राम बौहरा थाना साढ़ भी घटना में संलिप्त था। पूछताछ में अभियुक्त ने स्वीकार किया कि वह निधि से प्रेम करता था। निधि अन्य लड़कों से बात करने लगी थी। मना करने के बावजूद वह अपनी हरकत से बाज नहीं आ रही थी। जिसके चलते उसने बलात्कार व हत्या का षड़यंत्र रचा था और योजनाबद्ध तरीके से उसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी थी। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष शैतान सिंह, उपनिरीक्षक रितेश कुमार राय, आदित्य नारायण सिंह, कांस्टेबल सचिन चोधरी, अजय रघुवंशी, शिव कुमार तोमर, विनय कुमार, हेड कांस्टेबल महेंद्र प्रसाद, महिला कांस्टेबल दीक्षा सिंह शामिल रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.