प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ढहा, 3 घंटे में बुलडोजर ने किया जमींदोज

 

उत्तर प्रदेश  के प्रयागराज में 10 जून को हुई हिंसा  के मामले में मास्टरमाइंड कहे जा रहे जावेद अहमद उर्फ पंप  का घर बुलडोजर से ढहा दिया गया है। रविवार को भारी पुलिस बल के साथ पहुंची प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने घर का मुख्‍य दरवाजा गिराया है। बाहरी दीवारें भी तोड़ीं, दो-दो बुलडोजर तेजी के साथ घर गिराते चले गए। इसके साथ ही साफ हो गया है कि यूपी में हिंसा मामलों पर योगी सरकार चुप नहीं बैठने वाली है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। जावेद अहमद पंप को पहले ही अरेस्‍ट कर लिया गया था।

करीब तीन घंटे तक चली कार्रवाई के बाद जावेद का मकान जमीदोज कर दिया गया है। दो बुलडोजर और एक पोकलैंड मशीन की मदद इस कार्रवाई में ली गयी। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से कहा जा रहा है कि जावेद पंप को 25 मई को ही घर खाली करने का नोटिस किया गया था। 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में जावेद अहमद का नाम सामने आने के बाद हो रही कार्रवाई को अलग नजरिए से देखा जा रहा है।

प्रयागराज हिंसा मामले में जावेद पंप के साथ-साथ उसकी पत्नी और बेटी का भी हाथ भी होने की बात कही गई है। जावेद पंप के खिलाफ रविवार को हो रही कार्रवाई को पूर्व में जारी नोटिस के आधार पर किए जाने का दावा किया जा रहा है। पीडीए के अधिकारियों की ओर से सुबह 11 बजे तक घर को खाली करने का आदेश जारी किया गया था। हालांकि, दोपहर 12.45 बजे पुलिस और प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच बुलडोजर एक्शन शुरू हुआ।

जेके आशियाना कॉलोनी में भीड़

प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश के बाद प्रयागराज प्रशासन की ओर से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई है। जावेद पंप के खिलाफ भले ही मामला पुराना बताया जा रहा हो, लेकिन प्रयागराज हिंसा मामले में मुख्य आरोपी के रूप में उसकी गिरफ्तारी के बाद बुलडोजर कार्रवाई के जरिए बड़ा संदेश दिया गया है। बुलडोजर ऐक्शन से पहले जावेद पंप के घर जेके आशियाना कॉलोनी में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई। इसके बाद कार्रवाई शुरू हुई है।

घर पर भारी पुलिस बल का जमावड़ा

जावेद पंप के घर को पुलिस ने खाली करा दिया है। अब वहां पर हलचल शुरू हो गई है। प्रयागराज विकास प्राधिकार के साथ प्रशासन की टीम वहां पहुंच गई है। हैलमेट लगाए पुलिसकमियों को पूरे सुरक्षा उपकरणों के साथ वहां तैनात किया गया है। जावेद पंप के करेली स्थित जेके आशियाना कॉलोनी में भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस कॉलोनी में सड़कों पर फ्लैग मार्च कर रही है। साथ ही, घर के कैंपस के भीतर सुरक्षाकर्मी और अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं। महिला सिपाहियों को भी मौके पर तैनात किया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.