औद्योगिक इकाईयों को सूचित कर लिया जाए विद्युत शटडाउन – उद्यमियों की समस्याओं का नियमानुसार करें निस्तारण – उद्योग बंधु की बैठक में लंबित मामलों के निस्तारण पर दिया जोर

फतेहपुर। जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में जहां लंबित मामलों के निस्तारण पर जोर दिया गया वहीं निर्देशित किया गया कि औद्योगिक इकाईयों को सूचित करके ही विद्युत का शटडाउन लिया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण नियमानुसार किया जाए। इस कार्य में हीलाहवाली न बरती जाए।
बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) विनय कुमार पाठक अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारी अपने-अपने विभाग से लम्बित मामलों का नियमानुसार ससमय निस्तारण कराएं जाने की बात कही। लोक निर्माण विभाग, प्रांतीय खंड, एसडब्लूसी प्रबंधक, नेशनल हाइवे ऑथरिटी रायबरेली, पुलिस विभाग, विद्युत विभाग, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपी सीडा आदि से संबंधित प्रकरणों को नियमानुसार कार्यवाही करके कार्यों को करने के निर्देश संबंधितो दिए। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र मलवां में यदि विद्युत का शटडाउन लेना है, तो पहले औद्योगिक इकाइयों को सूचना अवश्य दें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी व्यपारियों की समस्याएं हैं उनका नियमानुसार त्वरित गति से निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि पीएमईजीपी, एमवाईएसवाई, ओडीओपी के लक्ष्य प्राप्त हुए है, प्राप्त आवेदन को बैंकों में प्रेषित करके लाभार्थियों को शत प्रतिशत ऋण उपलब्ध कराए ताकि उद्यमी रोजगार लगा सके। छोटे-छोटे उद्योगों के व्यापारियो को अपने उद्योगों का विस्तार करने के लिए प्रचार-प्रसार कराया जाए। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग, अधीक्षण अभियंता विद्युत, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर, कृषि उत्पादन मंडी सचिव सहित संबंधित अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.