जर्जर विद्युत पोल हादसों को दे रहे दावत – कई वार्डों में निचले हिस्से से पोल खा रहे जंग – विभाग ने ध्यान न दिया तो हो सकती बड़ी घटना

फतेहपुर। विद्युत विभाग अपनी कारगुजारियों से हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। कहीं भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर तो कहीं अवैध धन उगाही के मामलों को लेकर। विभाग द्वारा शहर क्षेत्र के वार्डों में लगाए गए विद्युत पोल कहीं-कहीं अब जवाब देने लगे हैं। यह पोल निचले हिस्से से जंग खाकर टूटने की कगार पर हैं। इसके बावजूद विभाग के कर्मियों की निगाह आज तक इन पोलों पर नहीं गई और बकायदा आज भी इन पोलों से विद्युत सप्लाई की जा रही है। यदि हालात यही रहे तो किसी भी दिन बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता।
इन दिनों बारिश व आंधी का मौसम चल रहा है ऐसे में बड़े-बड़े वृक्ष समेत विद्युत पोल धराशाई हो जाते हैं। जर्जर पोल वार्डों में लगे होने से वार्डवासियों को चिंता सता रही है। शहर क्षेत्र के कलक्टरगंज, देवीगंज, हरिहरगंज, पीरनपुर, मसवानी समेत कई अन्य वार्डों में बड़ी संख्या में लगे विद्युत पोल जर्जर अवस्था में पहुंच गए हैं। इन पोलों की हालत देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यह वर्षों से बदले नहीं गए। लोहे के पोल होने की वजह से अब निचले हिस्से से जंग खाकर टूटने की कगार पर पहुंच गए हैं। यदि ऐसे में आंधी व तूफान आ गया तो निश्चित तौर पर यह पोल गिर जाएंगे और यदि सप्लाई चालू रही तो कोई बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता। वार्डवासियों का कहना रहा कि इन जर्जर पोलों की जानकारी विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को कई बार दी गई। विभागीय लोगों का आहवान भी किया गया कि इन पोलों को बदलवा दिया जाए इसके बावजूद आज तक इन पोलों की ओर विभागीय लोगों ने मुड़कर भी नहीं देखा। यदि ऐसे मंे कोई घटना होती है तो इसका जिम्मेदार विद्युत विभाग होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.